A
Hindi News खेल आईपीएल भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर सौरव गांगुली ने लिया यह बड़ा फैसला

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर सौरव गांगुली ने लिया यह बड़ा फैसला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 से 21 दिसंबर को एडिलेड में होने वाली डे-नाइट टेस्ट मैच होगी। अन्य स्थानों में मेलबर्न (26 से 30 दिसंबर ), सिडनी (सात से 11 जनवरी) और ब्रिसबेन (15 से 19 जनवरी) शामिल हैं।

Sourav Ganguly, India's tour of Australia, IND vs AUS, Virat kohli - India TV Hindi Image Source : GETTY IND vs AUS 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के प्रमुख अर्ल एडिंग्स ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उन्हें आश्वस्त किया है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम आस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। द ऑस्ट्रेलियन अखबार ने एडिंग्स के हवाले से कहा, " मैं 100 फीसदी आश्वस्त हूं कि वे आ रहे हैं। सौरव गांगुली और मैं इसके बारे में कई दिनों से बात कर रहे हैं और हम पहले से ही योजना बना रहे हैं कि हम एक बार उन्हें और ेउनकी टीम को यहां देख सकें।"

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि दौरे की शुरुआत सीमित ओवरों की सीरीज के साथ होगी और फिर इसके बाद चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 से 21 दिसंबर को एडिलेड में होने वाली डे-नाइट टेस्ट मैच होगी। अन्य स्थानों में मेलबर्न (26 से 30 दिसंबर ), सिडनी (सात से 11 जनवरी) और ब्रिसबेन (15 से 19 जनवरी) शामिल हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय टीम पर्थ या एडिलेड के बजाय सीधे ब्रिस्बेन पहुंचेगी और वह वहां क्वींसलैंड में जारी प्रतिबंधों के बावजूद क्वारंटीन को लेकर ज्यादा परेशानियों का सामना नहीं करेगी।

गांगुली फिलहाल यूएई में हैं, जहां आईपीएल का 13वां संस्करण खेला जा रहा है।

कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 2018 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी और वो ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम बनी थी।