A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2020 के लिए 'देखो और इंतजार करो' की अपनाई जाएगी नीति, टेली कॉन्फ्रेंस में नहीं हुआ कोई फैसला

IPL 2020 के लिए 'देखो और इंतजार करो' की अपनाई जाएगी नीति, टेली कॉन्फ्रेंस में नहीं हुआ कोई फैसला

भारत में कोविड-19 के अब भी 114 मामले दर्ज किये गये हैं जबकि दो की मौत हो चुकी है।

IPL Trophy- India TV Hindi Image Source : TWITTER/IPL IPL Trophy

नई दिल्ली| आईपीएल की आठ फ्रेंचाइजी टीमों के मालिकों की सोमवार को टेली कांफ्रेन्स के दौरान कोई फैसला नहीं किया गया क्योंकि देश और विश्व भर में कोरोना वायरस महामारी को लेकर पिछले 48 घंटों में कोई बदलाव नहीं आया है। आईपीएल -13 को पहले 29 मार्च से शुरू होना था लेकिन अब इसे 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिया गया है। 

भारत में कोविड-19 के अब भी 114 मामले दर्ज किये गये हैं जबकि दो की मौत हो चुकी है। सभी विदेशी वीजा 15 अप्रैल तक रोक दिये गये हैं जबकि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने छोटे आईपीएल के संकेत दिये हैं। 

एक आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिक ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘‘आज की बैठक में कुछ भी ठोस चर्चा नहीं हुई। पिछले 48 घंटों में स्थिति में बदलाव नहीं आया है इसलिए आईपीएल के आयोजन की बात करना अभी जल्दबाजी होगी।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘हमें देखो और इंतजार करो की नीति अपनानी होगी। हम स्थिति का जायजा लेने के लिये साप्ताहिक आधार पर इस तरह की कान्फ्रेन्स बैठक करते रहेंगे। ’’ 

गौरतलब है कि कोविड-19 महामारी के कारण बीसीसीआई ने मुंबई स्थित अपने मुख्यालय को बंद भी करने का फैसला लिया है और उसने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिये कहा है। सभी क्रिकेटिया गतिविधियां आगामी नोटिस तक पहले ही निलंबित कर दी गयी है। 

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने भी अपने ट्रेनिंग कैम्प को अनिश्चितकाल तक के लिए टाल दिया है। यह कैम्प 21 मार्च से शुरू होना था। फ्रेंचाइजी ने यह फैसला कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण लिया है। इतना ही नहीं आरसीबी ने बाकी फ्रेंचाईसियों से भी ट्वीट करते हुए अपने-अपने ट्रेनिंग कैम्प स्थगित करने की मांग खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए की है। ऐसे में आईपीएल 2020 के आगामी सीजन पर कब अंतिम फैसला लिया जाता है इस पर सभी फैंस निगाहें होंगी।