A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2021, Expert's Corner : टी20 वर्ल्ड कप से पहले धवन-राहुल का फॉर्म में आना अच्छी खबर - अंजुम चोपड़ा

IPL 2021, Expert's Corner : टी20 वर्ल्ड कप से पहले धवन-राहुल का फॉर्म में आना अच्छी खबर - अंजुम चोपड़ा

दिल्ली की इस जीत में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चमके जिन्होंने 49 गेंदों पर 92 रन की शानदार पारी खेली, वहीं दूसरी ओर पंजाब के कप्तान और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने भी इस मैच में 61 रन बनाए थे। 

Shikhar Dhawan KL Rahul Form Anjum Chopra EXCLUSIVE Interview IPL 2021 T20I World Cup- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Shikhar Dhawan KL Rahul Form Anjum Chopra EXCLUSIVE Interview IPL 2021 T20I World Cup

दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार रात पंजाब किंग्स को 6 विकेट से मात देकर आईपीएल 2021 का अपना दूसरे मुकाबला जीता। दिल्ली की इस जीत में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चमके जिन्होंने 49 गेंदों पर 92 रन की शानदार पारी खेली, वहीं दूसरी ओर पंजाब के कप्तान और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने भी इस मैच में 61 रन बनाए थे। टी20 वर्ल्ड कप से पहले इन दोनों खिलाड़ियों का इस अंदाज में रन बनाना टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत है। ऐसा ही कुछ टीम इंडिया की पूर्व कप्तान और इंडिया टीवी की एक्सपर्ट अंजुम चोपड़ा का मानना है।

धवन-राहुल का फॉर्म में आना अच्छी खबर

इंडिया टीवी को शो क्रिकेट धमाका पर बात करते हुए अंजुम चोपड़ा ने कहा "टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए धवन और राहुल का फॉर्म में आना शानदार है। ये काफी क्रूर खेल है, आप जितने भी अच्छे रन कर लीजिए, लेकिन बाकी 10 खिलाड़ियों को भी उसी स्तर का प्रदर्शन करना होता है तभी टीम जीतती है। अकेले आप टीम को नहीं जिता सकते। केएल राहुल यही सोच रहे होंगे अब 195 रन भी कर लिए अभी भी टीम हार गई। उस दिन 221 रन बनाए थे तब भी टीम अंतिम ओवर में जीती थी। तो कितने रन बनाने पड़ेंगे और कौन सा कॉम्बिनेशन गेंदबाजी का रखना पड़ेगा।"

झाय-मेरेडिथ के पास अनुभव की कमी

पंजाब की टीम को आईपीएल 2020 में क्वालिटी गेंदबाजों की काफी कमी खली थी जिस वजह से उन्होंने इस साल झाय रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ को अपनी टीम में शामिल किया। लेकिन अभी तक यह दोनों गेंदबाज भी अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं। अंजुम चोपड़ा का मानना है कि इन दोनों खिलाड़ियों के पास भारत में खेलने का अनुभवन हीं है जिस वजह से यह खिलाड़ी परफॉर्म नहीं कर पा रहे हैं।

उन्होंने कहा "पंजाब की टीम ने इस साल झाय रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ को अपनी टीम में शामिल किया, लेकिन इन दोनों ही खिलाड़ियों को भारत में खेलने का अनुभव नहीं है। यह दोनों ही खिलाड़ी टी20 फॉर्मेट खेल चुके हैं, लेकिन भारत में इस फॉर्मेट को खेलने का उनके पास अनुभव नहीं है। यहां नई गेंद से अलग और पुरानी गेंद से थोड़ा अलग लेंथ पर गेंदबाजी करनी होती है। ये दोनों ही युवा गेंदबाज है और वह भारतीय परिस्थितियों में तालमेल नहीं बैठा पा रहे हैं।"

मंयक अग्रवाल में दिखी रन बनाने की भूख

वहीं पिछले दो मैचों में फ्लॉप रहने वाले पंजाब किंग्स के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने दिल्ली के खिलाफ लय हासिल कर 69 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। मयंक का फॉर्म में आना पंजाब की टीम के लिए अच्छे संकेत हैं। अंजुम चोपड़ा का मानना है कि दिल्ली के खिलाफ मयंक में रन बनाने की भूख साफ दिख रही थी।

अंजुम चोपड़ा ने कहा "मैं बहुत खुश हूं कि मयंक अग्रवाल के बल्ले से अच्छे तरीके से रन निकले हैं। एक बात होती है रन निकलना और एक होता है इंपेक्ट से रन निकलना। आज आप उनके चेहरे पर रन बनाने की भूख देख सकते थे। जिस तरह से वह शॉट खेल रहे थे उसे देखकर लग रहा था कि वह जॉन में हैं।"