A
Hindi News खेल आईपीएल DC vs RR, Head to Head: आईपीएल में दिल्ली और राजस्थान के बीच रहा है कांटे की टक्कर, मैच से पहले देखें यह रिकॉर्ड

DC vs RR, Head to Head: आईपीएल में दिल्ली और राजस्थान के बीच रहा है कांटे की टक्कर, मैच से पहले देखें यह रिकॉर्ड

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल के इतिहास में कुल 24 बार एक बार दूसरे से टकराई है। यह 25 वां मौका होगा जब यह दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेगी।

DC vs RR 2022, DC vs RR final, DC vs RR head to head record, DC vs RR Head to Head Records, DC vs RR- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM/BCCI DC vs RR head to head

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 34वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मुकाबले के लिए मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के मैदान पर उतरेगी। टूर्नामेंट में दिल्ली कैपिटल्स का यह 7वां मैच होगा। अब तक खेले गए अपने 6 मैचों में दिल्ली की टीम ने तीन में जीत हासिल की है जबकि तीन मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

वहीं राजस्थान रॉयल्स के लिए के लिए भी यह 7वां मैच होगा। टीम ने अपने 6 मैचों में से 4 में जीत दर्ज की है जबकि दो मुकाबलों में उसे हार मिली। ऐसे में दिल्ली के खिलाफ होने वाले में एक जोरदार टक्कर देखने को मिलने की उम्मीद है।

इसके अलावा आईपीएल में हुए दोनों टीमों के बीच हुए भिड़ंत पर नजर डालें तो मुकाबला टक्कर का रहा है। ऐसे में आइए जानते हैं इस लीग में दिल्ली और राजस्थान के बीच क्या रहा है रिकॉर्ड-

DC vs RR, Head to Head

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल के इतिहास में कुल 24 बार एक बार दूसरे से टकराई है। यह 25 वां मौका होगा जब यह दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। वहीं अब तक खेले गए 24 मैचों के रिकॉर्ड को देखें तो यह बराबरी का रहा है। आईपीएल में एक दूसरे के खिलाफ खेलते हुए दिल्ली ने भी 12 मैच जीते और राजस्थान रॉयल्स ने भी 12 मैच अपने नाम किए हैं। ऐसे में आज का होने वाला यह मुकाबला जोरदार होने की उम्मीद रहेगी।

वहीं पिछले सीजन में दोनों टीमें एक दूसरे से दो बार मैच खेली है जिसमें दोनों को ही एक-एक मुकाबले में जीत मिली है जबकि पिछले पांच मैचों के रिकॉर्ड को देखें तो इसमें दिल्ली की टीम का समीकरण बेहतर है। इस दौरान वह 4 मुकाबलों में जीत हासिल की है जबकि राजस्थान ने सिर्फ एक मैच जीते हैं।

इसके अलावा मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली और राजस्थान के बीच दो मैच खेला गया है जिसमें दोनों ही मैच राजस्थान ने जीते हैं।