A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2022 : आईपीएल की चैंपियन टीम में अफरा तफरी, अब तक खेले 20 खिलाड़ी

IPL 2022 : आईपीएल की चैंपियन टीम में अफरा तफरी, अब तक खेले 20 खिलाड़ी

कोलकाता नाइटराइर्स ने आईपीएल में अब तक दस मैच खेले है, इसमें कभी भी एक प्लेइंग इलेवन मैदान पर नहीं उतरी। 

KKR- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM KKR

Highlights

  • केकेआर की टीम अभी तक दो बार आईपीएल की चैंपियन बन चुकी है
  • आईपीएल 2022 में अब तक 20 खिलाड़ियों को मौका दे चुकी है टीम
  • केवल 5 ही खिलाड़ी ही ऐसे हैं जो अभी तक एक भी मैच नहीं खेले हैं

आईपीएल 2022 अब आधे से भी ज्यादा हो गया है। सभी दस टीमें अब प्लेऑफ में अपनी जगह सुरक्षित करने की कोशिश में जुटी हुई हैं। हालांकि अभी तक एक ही टीम ऐसी है, जो प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई और कोई भी गुणा गणित मुंबई इंडियंस को प्लेऑफ में नहीं पहुंचा सकता। लेकिन बाकी नौ टीमें अभी भी रेस में हैं। हालांकि इस वक्त टॉप पर जो दो टीमें हैं, उनके लिए प्लेऑफ में पहुंचना अब काफी आसान नजर आ रहा है। आईपीएल की दो बार की चैंपियन टीम यानी कोलाकात नाइट राइडर्स भी इस रेस में है, लेकिन टीम का प्रदर्शन इस वक्त कुछ खास नजर नहीं आ रहा है। खिलड़ियों को अंदर बाहर करने को लेकर इस टीम में अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है। 

Image Source : Twitter/@IPLKKR

अब तक दस मैच खेल चुकी है केकेआर की टीम 
कोलकाता नाइटराइर्स ने आईपीएल में अब तक दस मैच खेले है, इसमें कभी भी एक प्लेइंग इलेवन मैदान पर नहीं उतरी। केकेआर की टीम अभी तक 20 खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका दे चुकी है। हालांकि खिलाड़ियों के ​हिसाब से तो ये अच्छी बात है कि उन्हें मौका मिलता है, लेकिन इसका मतलब ये भी है कि अभी तक इस टीम को विनिंग कॉबिनेशन नहीं मिला है। केकेआर के स्क्वायड में इस बार 25 खिलाड़ी हैं, यानी केवल पांच ही खिलाड़ी ऐसे हैं जो एक भी मैच नहीं खेले हैं। ऐलेक्स हेल्स ने पहले ही अपना नाम आईपीएल से वापस ले लिया था, उनकी जगह एरॉन फिंच को टीम में शामिल कर लिया गया था। 

Image Source : PTIPat Cummins

केकेआर ने इयोन मोर्गन को हटाकर बनाया है श्रेयस अय्यर को कप्तान
अगर उन खिलाड़ियों की बात करें तो अभी तक आईपीएल 2022 में एक भी मैच नहीं खेल हैं। उसमें अभिजीत तोमर, प्रथम​ सिंह, अशोक शर्मा, रमेश कुमार और मोहम्म्द नबी शामिल हैं, बाकी सभी खिलाड़ियों को ज्यादा नहीं तो कम से कम एक बार खेलने का मौका मिला ही है। इस बार टीम ने कप्तान भी नया बनाया है। आईपीएल 2021 में टीम के कप्तान इयोन मोर्गन थे, वे टीम को फाइनल तक लेकर भी गए, लेकिन टीम ने उन्हें ही रिलीज कर दिया। इस बार इयोन मोर्गन को कोई  खरीदार ही नहीं मिला। इसके बाद इस बार की नीलामी में श्रेयस अय्यर को लिया और उन्हें कप्तान भी बना दिया। टीम का सबसे बड़ा संकट ये है ​कि इस टीम के रिटेन ​किए गए खिलाड़ी ही हर मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हो पा रहे हैं। 

केकेआर के इन खिलाड़ियों ने नहीं खेला एक भी मैच : अभिजीत तोमर, प्रथम सिंह, अशोक शर्मा, रमेश कुमार, मोहम्मद नबी।

केकेआर का पूरा स्क्वायड : पैट कमिंस, आंद्रे रसल, वरुण चक्रवर्ती, वेंकटेश अय्यर, सुनील नरेन, एरॉन फिंच, श्रेयस अय्यर, नितीश राणा, शिवम मावी, शेल्डन जैक्सन, अजिंक्य रहाणे, रिंकू सिंह, अनुकुल रॉय, रसिख डार, बी इंद्रजीत, अभिजीत तोमर, प्रथम सिंह, अशोक शर्मा, सैम बिलिंग्स, रमेश कुमार, मोहम्मद नबी, उमेश यादव, अमन खान।