A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2022 : CSK ने पहली बार किया ऐसा काम, धोनी की टीम का शर्मनाक प्रदर्शन

IPL 2022 : CSK ने पहली बार किया ऐसा काम, धोनी की टीम का शर्मनाक प्रदर्शन

आज आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स का मुकाबला गुजरात टाइटंस से हो रहा है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली जीटी की टीम पहले ही नंबर एक पर है।

CSK- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@IPL CSK

Highlights

  • गुजरात टाइटंस के सामने सीएसके की टीम नहीं बना सकी बड़ा स्कोर
  • सीएसके की ओर से आखिरी पांच ओवर में नहीं लगी एक भी बाउंड्री
  • धोनी की कप्तानी वाली सीएसके की टीम प्लेऑफ से हो चुकी है बाहर

आईपीएल 2022 में एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके का खराब प्रदर्शन जारी है। आईपीएल के अब तक के इतिहास में दूसरी बार ही ऐसा हुआ ​है कि चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम आईपीएल के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है। इससे पहले साल 2020 के आईपीएल में भी ऐसा ही हुआ था, तब टीम लीग चरण के बाद ही बाहर हो गई थी। इस बार भी टीम का प्रदर्शन बहुत खराब रहा। माना जा रहा है कि टीम अपने बचे हुए मैचों में कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका देगी, ताकि अगले साल के आईपीएल के लिए तैयारी अभी से शुरू की जा सके। 

Image Source : PTIMS Dhoni

आज आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स का मुकाबला गुजरात टाइटंस से हो रहा है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली जीटी की टीम पहले ही नंबर एक पर है और प्लेऑफ में जाने वाली पहली ही टीम बनी थी। आज के मैच में सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उम्मीद थी कि ये दिन का मैच है और सीएसके की टीम गुजरात के सामने बड़ा स्कोर रखेगी। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। पूरी टीम 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर केवल 133 रन ही बना सकी। हालांकि टीम के पास अच्छी खासी बल्लेबाजी बची हुई थी, लेकिन इसके बाद भी आखिरी के ओवर में चेन्नई ने उस तरह की बल्लेबाजी नहीं की, जैसी कि उम्मीद की जा रही थी। ताज्जुब की बात ये है कि जब पारी के आखिरी पांच ओवर शुरू हुए तब छह से सात विकेट बचे हुए थे, इसके बाद भी इन आखिरी पांच ओवर में टीम की ओर से कोई बाउंड्री नहीं मारी गई। 16 ओवर से लेकर 20  ओवर तक टीम सिंगल और डबल में ही खेलती रही। आखिरी पांच ओवर में टीम ने केवल 24 रन जुटाए और इस दौरान ​तीन ​विकेट भी गवां दिए। यही कारण रहा कि टीम ज्यादा बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई। 

Image Source : PTIMS Dhoni-Ravindra Jadeja
चेन्नई सुपरकिंग्स ऐसी अकेली टीम है, जिसे इस साल बीच आईपीएल में ही अपना कप्तान भी बदलना पड़ा। आईपीएल 2022 शुरू होने से ठीक पहले एमएस धोनी ने कप्तानी छोड़ दी थी, इसके बाद रविंद्र जडेजा को कप्तान बनाया गया, लेकिन टीम का प्रदर्शन बहुत खराब रहा। इसके बाद रविंद्र जडेजा ने खुद ही कप्तानी छोड़ दी और एमएस धोनी को फिर कप्तान बनाया गया। कप्तान बदलने के बाद भी टीम की किस्मत नहीं बदली और हार के बाद टीम प्लेऑफ से बाहर हो गई। देखना होगा कि आईपीएल 2023 से पहले टीम में क्या कुछ और बड़े बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं।