A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2022 : हार्दिक पांड्या ने खोल दिया गुजरात टाइटंस की लगातार जीत का राज, कही ये बड़ी बात

IPL 2022 : हार्दिक पांड्या ने खोल दिया गुजरात टाइटंस की लगातार जीत का राज, कही ये बड़ी बात

 गुजरात टाइटंस की टीम अब तक नौ में से आठ मैच जीत चुकी है। यानी टीम के पास अब 16 अंक हो गए हैं। 

Hardik Pandya- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM Hardik Pandya

Highlights

  • आईपीएल 2022 में अब तक केवल एक मैच हारी है गुजरात की टीम
  • गुजरात टाइटंस ने हार्दिक पांड्या को बनाया है अपनी टीम का कप्तान
  • एक मैच और जीतते ही टीम प्लेआफ के लिए कर जाएगी क्वालीफाई

आईपीएल में गुजरात टाइटंस भले पहली बार खेल रही हो, लेकिन इससे बड़ी बड़ी टीमों के छक्के छुड़ा दिए हैं। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली जीटी ने अब तक केवल एक ही मैच हारा है, बाकी सभी मैच अपने नाम किए हैं। शनिवार को टीम ने आरसीबी को भी हरा दिया। गुजरात टाइटंस की टीम अब तक नौ में से आठ मैच जीत चुकी है। यानी टीम के पास अब 16 अंक हो गए हैं। इस तरह से टीम ने प्लेआफ के लिए करीब करीब क्वालीफाई कर लिया है। अब टीम एक और मैच जीतेगी, उसके साथ ही आधिकारिक रूप से भी प्लेआफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इस बीच आरसीबी को हराने के बाद जीटी के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टीम की सफलता का राज खोल दिया है। 

आईपीएल में अपने पहले सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रही गुजरात टाइटन्स के कप्तान हार्दिक पंड्या ने कहा है कि उनकी टीम में कोई बड़ा -छोटा नहीं है और सभी खिलाड़ी बराबर हैं। पीठ में चोट के कारण हार्दिक पांड्या यूएई में टी20 विश्व कप के बाद से भारतीय टीम से बाहर हैं। उनकी कप्तानी में हालांकि गुजरात टाइटंस की टीम ने नौ मैचों में आठ में जीत दर्ज की। टीम ने शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को छह विकेट से हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है। हार्दिक पंड्या ने मैच के बाद कहा​ कि एक व्यक्ति के रूप में मैं सिर्फ अपना विकास नहीं करना चाहता हूं। मुझे अपनी टीम के साथियों या अपने आसपास के लोगों के साथ आगे बढ़ना पसंद है। यही हमारी सफलता का कारण भी है। जाहिर है, मैं कप्तान हो सकता हूं, लेकिन हमारी टीम में कोई सीनियर जूनियर नहीं है।

हार्दिक पांड्या ने कहा कि इस मामले में हर कोई एक ही रास्ते पर है, सब का एक ही लक्ष्य है। टीम में सभी खिलाड़ियों को लगता है कि वह कप्तान की तरह ही अहम है। हार्दिक पांड्या ने कहा​ कि हां जाहिर है, मैं नयी भूमिका का लुत्फ उठा रहा हूं। मेरे आस पास शानदार लोगों का समूह है। जिस तरह से परिणाम हमारे पक्ष में रहे है, मैं उससे बेहतर शुरुआत की उम्मीद नहीं कर सकता हूं।

(Bhasha inputs)