A
Hindi News खेल आईपीएल कुलदीप यादव ने इन्हें दिया अपनी सफल वापसी का श्रेय, कहा- ऋषभ पंत में नजर आती है एमएस धोनी की झलक

कुलदीप यादव ने इन्हें दिया अपनी सफल वापसी का श्रेय, कहा- ऋषभ पंत में नजर आती है एमएस धोनी की झलक

आईपीएल 2022 में कुलदीप यादव अभी तक 7 मैच खेलकर 13 विकेट ले चुके हैं। लीडिंग विकेट टेकर की सूची में वह युजवेंद्र चहल (18) और टी नटराजन (15) के बाद तीसरे स्थान पर हैं।

<p>कुलदीप यादव, ऋषभ पंत...- India TV Hindi Image Source : IPL, ट्विटर कुलदीप यादव, ऋषभ पंत और एमएस धोनी

Highlights

  • कुलदीप यादव ने 7 मैचों में अभी तक लिए 13 विकेट
  • टॉप विकेट टेकर्स की लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं कुलदीप
  • कुलदीप यादव को पंत में दिखती है धोनी की झलक

ऋषभ पंत की कप्तानी ने निश्चित तौर पर कुलदीप यादव की वापसी में बड़ी भूमिका निभाई है। यही कारण है कि कभी धोनी को अपने प्रदर्शन का क्रेडिट देने वाले कुलदीप को अब दिल्ली कैपिटल्स के अपने मौजूदा कप्तान में महान महेंद्र सिंह धोनी की झलक नजर आती है। आईपीएल के मौजूदा सत्र में 27 वर्षीय कुलदीप यादव ने अब तक 13 विकेट चटकाए हैं जिसमें उनके अपनी पूर्व टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में चार विकेट भी शामिल हैं। 

कुलदीप ने ऋषभ पंत को लेकर बात करते हुए ‘डीसी पोडकास्ट’ पर कहा, ‘‘मुझे लगता है कि विकेट के पीछे ऋषभ, महेंद्र सिंह धोनी के चरित्र की कुछ झलक दिखा रहा है। वह अच्छी तरह मार्गदर्शन करता है और मैदान पर धैर्यवान रहता है। स्पिनरों की सफलता में विकेटकीपर की बड़ी भूमिका होती है। आईपीएल में मेरे प्रदर्शन का श्रेय ऋषभ को भी जाता है। हमारे बीच अब अच्छी समझ है।’’ आईपीएल मेगा ऑक्शन में दिल्ली द्वारा खरीदे गए स्पिनर ने कहा कि, उनकी नई फ्रेंचाइजी से उन्हें जो स्वतंत्रा और सुरक्षा मिली उससे उन्हें इस साल अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिली। 

RCB vs SRH: करारी हार के बाद आरसीबी कोच ने भी माना, विराट कोहली के चल रहे हैं बुरे दिन

कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ 2014 से 2021 तक सात साल खेलने वाले कुलदीप ने कहा, ‘‘जब आपको स्वयं को जाहिर करने की स्वतंत्रता मिलती है तो आप सभी चीजों का लुत्फ उठाना शुरू कर देते हो। जब मैंने अपने पहले अभ्यास सत्र के दौरान रिकी (पोंटिंग) से बात की तो उन्होंने मुझे कहा कि मैं काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं और वह मुझे सभी 14 मैच में खिलाने के बारे में विचार कर रहे हैं। उनके साथ इस बातचीत ने मुझे काफी प्रेरित किया।’’ 

आईपीएल के अब तक 52 मैच में 53 विकेट चटकाने वाले कुलदीप ने अपनी सफलता का श्रेय सहायक कोच शेन वाटसन के साथ काम करने को भी दिया। उन्होंने कहा, ‘‘शेन वाटसन ने मेरी काफी मदद की। मैं काफी भाग्यशाली हूं कि मैंने वाटसन के साथ तीन-चार सत्र काम किया। उन्होंने मेरे साथ मुख्य रूप से खेल के मानसिक पहलू पर काम किया।’’ दिल्ली कैपिटल्स को गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ना है।