A
Hindi News खेल आईपीएल MI vs CSK,Head to Head: क्या चेन्नई के खिलाफ मिलेगी मुंबई को पहली जीत, जानें दोनों टीमों का रिकॉर्ड

MI vs CSK,Head to Head: क्या चेन्नई के खिलाफ मिलेगी मुंबई को पहली जीत, जानें दोनों टीमों का रिकॉर्ड

सीजन-15 में अब तक दोनों टीमों का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। एक तरफ पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने एक भी मैच में जीत हासिल नहीं की है जबकि वह टूर्नामेंट में 6 मुकाबले खेल चुका है।

MI vs CSK, Head to Head, Mumbai Indians, Chennai super kings, IPL, IPL 2022, cricket, sports - India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM/BCCI MI vs CSK, Head to Head

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 33वां मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच आज का यह मुकाबला मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में होगा। सीजन-15 में अब तक दोनों टीमों का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। एक तरफ पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने एक भी मैच में जीत हासिल नहीं की है जबकि वह टूर्नामेंट में 6 मुकाबले खेल चुका है।

वहीं चार बार की खिताबी चैंपियन रह चुकी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम भी टूर्नामेंट में अब कुल 6 मैच खेल चुकी है। हालांकि सीएसके की टीम ने एक मैच में जरूर जीत हासिल की जबकि पांच मुकाबलों में उसे भी हार का सामना करना पड़ा है।

यह भी पढ़ें- MI vs CSK, Dream 11: जानें मुंबई और चेन्नई के बीच मुकाबले की बेस्ट ड्रीम इलेवन टीम

ऐसे में अब देखना होगा कि लीग इन दो दिग्गज टीमों के बीच होने वाले आज के मैच कौन सी टीम जीत हासिल करता है। हालांकि उससे पहले आइए जानते हैं आईपीएल के इतिहास में इन दोनों टीमों के बीच हुए अब तक के भिड़ंत के बारे में-
Mumbai Indians vs Chennai Super Kings Head to Head

इसमें कोई शक नहीं है कि आईपीएल के इतिहास में मुंबई और चेन्नई दो सबसे सफल फ्रेंचाइजी में से एक हैं। यही कारण है कि इन दोनों के बीच जब भी मुकाबला होता है उसमें रोमांच की कोई कमी नहीं होती है। हालांकि आईपीएल के इतिहास में इन दोनों टीमों के बीच की भिड़ंत पर नजर डाले तो इस में मुंबई का खेमा सीएसके पर भारी पड़ा है। 

यह भी पढ़ें- IPL 2022: लगातार 7वीं हार टालने के लिए चेन्नई से भिड़ेगी मुंबई इंडियंस

इस लीग में मुंबई और चेन्नई की टीमें कुल 32 बार एक दूसरे से टकराई है। इस दौरान मुंबई की टीम ने कुल 19 मुकाबलों में विजय रही जबकि सीएसके की ने 13 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं डीवाई पाटिल स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच एक मैच खेला गया है जिसमें सीएसके को जीत मिली है। 

इसके अलावा पिछले पांच मैचों में मुंबई और चेन्नई की टीम के रिकॉर्ड को देखें तो यह टक्कर का रहा है। इस दौरान मुंबई इंडियंस ने 3 मैच जबकि सीएसके की टीम ने 2 मैचों में जीत हासिल की।