A
Hindi News खेल आईपीएल IPL 2022: शास्त्री ने गुजरात के इस युवा खिलाड़ी को करार दिया वर्ल्ड क्रिकेट का शानदार टैलेंट

IPL 2022: शास्त्री ने गुजरात के इस युवा खिलाड़ी को करार दिया वर्ल्ड क्रिकेट का शानदार टैलेंट

भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को विश्व क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं में से एक करार दिया है।

<p>शुभमन गिल</p>- India TV Hindi Image Source : IPLT20.COM शुभमन गिल

मुंबई। भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को विश्व क्रिकेट की सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं में से एक करार दिया है। साथ ही शास्त्री ने व्यापक स्ट्रोक काबिलियत के कारण गिल को T20I का शानदार बल्लेबाज करार दिया है। IPL 2022 में गुजरात टाइटंस की ओर से खेल रहे 22 वर्षीय गिल मौजूदा सीजन को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले ICC T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने के मौके के तौर पर देख रहे हैं।

टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में गिल के प्रदर्शन पर शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव पर कहा, "ईमानदारी से कहूं तो गिल देश और विश्व क्रिकेट में बेहतरीन प्रतिभाओं में से एक है। अगर वह लय में होता है तो बड़ा स्कोर कर सकता है। जब वह सेट हो जाता है तो उसे आसानी से बल्लेबाजी करते देखा जा सकता है।"

उन्होंने कहा, "उसके पास पंच है, उसके पास समय है और उसके पास मैदान पर हर तरफ शॉट खेलने की क्षमता है। वह इसी प्रारूप के लिए बना है। उसका शॉट सिलेक्शन कमाल का है, स्ट्राइक रोटेशन उन पर से दबाव दूर करने में मदद करता है।"

गिल ने मौजूदा IPL सीजन में अपने खेल से सभी को प्रभावित किया है और आने वाले हफ्तों में कुछ प्रभावशाली पारियां खेलने के लिए तैयार हैं। शास्त्री ने कहा, "वह ऐसा व्यक्ति है जो खराब गेंदों का फायदा उठाने की काबिलियत रखता है। शॉर्ट बॉल को बखूबी खेलता है।"

गौरतलब है कि IPL 2022 में शुभमन गिल 2 मैचों में 42 की औसत से 84 रन बना चुके हैं जिसमें 84 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। पिछले सीजन भी गिल के बल्ले से 17 मैचों में 478 रन निकले थे।