Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल अन्य खेल 12वीं एशियाई एयरगन चैंपियनशिप: भारतीय निशानेबाजों...

12वीं एशियाई एयरगन चैंपियनशिप: भारतीय निशानेबाजों ने 'गोल्डन' निशाना लगाते हुए 16 गोल्ड किये अपने नाम

भारत ने प्रतियोगिता में 16 स्वर्ण, 5 रजत और 4 कांस्य पदक के साथ कुल 25 पदक जीते। प्रतियोगिता के अंतिम दिन यश वर्धन और श्रेया अग्रवाल ने तीन-तीन स्वर्ण पदक जीते। 

Bhasha
Bhasha 01 Apr 2019, 17:14:40 IST

नई दिल्ली। भारतीय निशानेबाजों ने अपना दबदबा बरकरार रखते हुए चीनी ताइपे के ताओयुआन में खेली जा रही एशियाई एयरगन चैंपयनशिप के अंतिम दिन पांच स्वर्ण पदक जीते। भारत ने प्रतियोगिता में 16 स्वर्ण, 5 रजत और 4 कांस्य पदक के साथ कुल 25 पदक जीते। प्रतियोगिता के अंतिम दिन यश वर्धन और श्रेया अग्रवाल ने तीन-तीन स्वर्ण पदक जीते। 

यश ने पुरुष जूनियर 10 मीटर एयर राइफल में शीर्ष स्थान हासिल किया। उन्होंने केवल प्रजापति और ऐश्वरी तोमर के साथ मिलकर टीम स्वर्ण पदक भी जीता। यश ने 249.5 अंक के साथ स्वर्ण जीता जबकि केवल (247.3) और ऐश्वरी (226.1) ने क्रमश: रजत और कांस्य पदक जीता। 

इससे पहले यश और श्रेया की जोड़ी ने मिश्रित टीम राइफल जूनियर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। श्रेया ने 10 मीटर एयर राइफल महिला जूनियर स्वर्ण में स्वर्ण पदक जीतां उन्होंने मेहुल घोष और कवि चक्रवर्ती के साथ मिलकर टीम स्वर्ण पदक भी जीता। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन