A
Hindi News खेल अन्य खेल वीडियो गेम खेलकर 16 साल का लड़का बना करोड़पति, जीती 20 करोड़ रूपये की प्राइजमनी

वीडियो गेम खेलकर 16 साल का लड़का बना करोड़पति, जीती 20 करोड़ रूपये की प्राइजमनी

आज के डिजिटल युग में दुनियाभर के किशोर अपना अधिकतर समय कंप्यूटर और मोबाइल पर वीडियो गेम खेलते हुए बिताते हैं। लेकिन क्या हो जब वीडियो गेम की वजह से कोई युवा करोड़पति बन जाए।

Fortnite World Cup- India TV Hindi Image Source : TWITTER वीडियो गेम खेलकर 16 साल का लड़का बना करोड़पति, जीती 20 करोड़ रूपये की प्राइजमनी

आज के डिजिटल युग में ऑनलाइन वीडियो गेम काफी लोकप्रिय हैं। यही वजह है कि दुनियाभर के किशोर अपना अधिकतर समय कंप्यूटर और मोबाइल पर वीडियो गेम खेलते हुए बिताते हैं। लेकिन क्या हो जब वीडियो गेम की वजह से कोई युवा करोड़पति बन जाए। आप सोच रहे होंगे कि ये कैसे संभव है लेकिन अमेरिका में ऐसा सच में हुआ है।

16 साल के अमेरिकी किशोर ने काइल गियर्सडॉर्फ या बुगा ने वीडियो गेम में लगभग 20 करोड़ रूपये की इनामी राशि जीतकर तहलका मचा दिया है। गियर्सडॉर्फ ने न्यूयॉर्क में लोकप्रिय ऑनलाइन वीडियो गेम फोर्टनाइट वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया जिसके फलस्वरूप उन्हें रविवार को 30 लाख डॉलर का पुरस्कार मिला।

फोर्टनाइट वर्ल्ड कप का फाइनल आर्थर ऐश स्टेडियम में खेला गया जहां हर साल यूएस ओपन का ओयजन होता है। दिलचस्प बात ये है कि काइल ने जितनी इनामी राशि जीती है वो यूएस ओपन के विजेता से सिर्फ 850,000 डॉलर ही कम हैं।

फोर्टनाइट वर्ल्ड कप जीतने के बाद काइल ने कहा, "मैं इस खुशी को शब्दों में बयां नहीं कर सकता। मैं बहुत खुश हूं। मैंने जो कुछ भी किया है, यह उसी का फल है। यह सिर्फ पागलपन है।

गौरतलब है कि 30 मिलियन डॉलर इनामी राशि वाले फोर्टनाइट वर्ल्ड कप में दुनिया भर के 200 प्रतियोगिया ने भाग लिया। प्रत्येक प्रतियोगी को इस साल 50 हजार डॉलर मिलना तय था। वहीं खिताब राशि 3 मिलियन डॉलर थी जिसे फिलेडेल्फिया के काइल गियर्सडॉर्फ ने अपने नाम किया। बता दें कि इस ऑनलाइन वीडियो गेम में सभी प्रतियोगियों को एक वर्चुअल (काल्पनिक) टापू पर छोड़ दिया जाता है। इस दौरान उन्हें अपना बचाव करते हुए सामने वाले प्रतिद्वंदी को गेम से बाहर करना होता है।