A
Hindi News खेल अन्य खेल एएफसी की कार्यकारी समिति ने इंडियन सुपर लीग को दिया भारत की टॉप लीग का दर्जा

एएफसी की कार्यकारी समिति ने इंडियन सुपर लीग को दिया भारत की टॉप लीग का दर्जा

एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी) की कार्यकारी समिति ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) को भारत की टॉप लीग का दर्जा दे दिया है।

<p>एएफसी की कार्यकारी...- India TV Hindi Image Source : ISL एएफसी की कार्यकारी समिति ने इंडियन सुपर लीग को दिया भारत की टॉप लीग का दर्जा 

नई दिल्ली| एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी) की कार्यकारी समिति ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) को भारत की टॉप लीग का दर्जा दे दिया है। शनिवार को वितयनाम में आयोजित कार्यकारी समिति की बैठक में आईएसएल के माध्यम से भारत में फुटबाल के विकास की परिकल्पना को स्वीकार किया गया।

एएफसी ने कुआलालम्पुर में 14 अक्टूबर को एक समिट आयोजित किया था, जिसमें आईएसएल, आईएमजी-रिलायंस, अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ और आई-लीग के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया था। एएफसी कार्यकारी समिति ने 2019-20 सीजन से आईएसएल को भारत का टॉप लीग मान लिया है। आईएसएल विजेता टीमों को एएफसी चैम्पियंस लीग प्लेऑफ में खेलने का अधिकार मिलेगा और आई-लीग चैम्पियंस को एएफसी कप में हिस्सा लेने का हक मिलेगा।

वियतनाम में आयोजित कार्यकारी समिति की बैठक में एएफसी ने माना कि कोच्चि में आयोजित आईएसएल के छठे सीजन के उद्घाटन मैच को टीवी पर रिकार्ड संख्या में लोगों ने देखा था। इस मैच का प्रसारण देश भर में 20 चैनलों पर सात भाषाओं में किया गया था।