A
Hindi News खेल अन्य खेल AFC U-16 चैम्पियनशिप: भारत का अंडर-17 विश्व कप जाने का सपना टूटा, कोरिया से मिली मात

AFC U-16 चैम्पियनशिप: भारत का अंडर-17 विश्व कप जाने का सपना टूटा, कोरिया से मिली मात

भारतीय फुटबाल टीम को एएफसी अंडर-16 चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में सोमवार को पेटालिंग जया स्टेडियम में दक्षिण कोरिया से 1-0 से हार का सामना करना पड़ा।

AFC U-16 चैम्पियनशिप: भारत का अंडर-17 विश्व कप जाने का सपना टूटा- India TV Hindi Image Source : TWITTER AFC U-16 चैम्पियनशिप: भारत का अंडर-17 विश्व कप जाने का सपना टूटा

कुआलालम्पुर। भारतीय फुटबाल टीम को एएफसी अंडर-16 चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में सोमवार को पेटालिंग जया स्टेडियम में दक्षिण कोरिया से 1-0 से हार का सामना करना पड़ा। इसी हार के साथ भारत का पेरू में होने वाले अंडर-17 विश्व कप में क्वालीफाई करने का सपना टूट गया। 

दक्षिण कोरिया के लिए एकमात्र गोल 67वें मिनट में जेयोंग सेंगबिन ने किया। भारतीय टीम ने हालांकि इस मैच में अपनी विपक्षी टीम को कड़ी टक्कर दी और उसे कभी भी आसानी से गेंद अपने पास रखने का मौका नहीं दिया। 

भारतीय गोलकीपर नीरज कुमार ने कई शानदार बचाव करते हुए दक्षिण कोरिया को रोके रखा लेकिन वह एक दफा चूक गए और दक्षिण कोरिया के लिए वह विजयी पल साबित हुआ। 

14वें मिनट में नीरज ने शानदार बचाव करते हुए दक्षिण कोरिया को बढ़त लेने से रोक दिया। इसके बाद उन्होंने 34वें और 36वें मिनट में दो और शानदार बचाव किए। 

दूसरे हाफ में भारतीय युवा टीम ने आक्रामकता दिखाई। 52वें मिनट में रिडगे डी मेलो ने भारत के लिए मौका बनाया जिसे विपक्षी टीम के गोलकीपर ने नकार दिया। 67वें मिनट में आखिरकार भारतीय डिफेंस मात खा गया और जेयोंग ने करीब के गेंद को नेट में डाल अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। 

इसके बाद कोई और गोल नहीं हो सका और इसी के साथ भारत का दूसरी बार अंडर-17 विश्व कप खेलने का सपना टूट गया।