A
Hindi News खेल अन्य खेल भारतीय फुटबॉल टीम के कोच पद के लिए शॉर्टलिस्ट हुए 4 उम्मीदवार, बेंगलुरू एफसी के पूर्व कोच भी शामिल

भारतीय फुटबॉल टीम के कोच पद के लिए शॉर्टलिस्ट हुए 4 उम्मीदवार, बेंगलुरू एफसी के पूर्व कोच भी शामिल

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) की तकनीकी समिति ने पुरुष राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच पद के लिये चार उम्मीदवारों का चयन किया है।

<p>एलबर्ट रोका</p>- India TV Hindi Image Source : TWITTER एलबर्ट रोका

नई दिल्ली। अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) की तकनीकी समिति ने पुरुष राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच पद के लिये चार उम्मीदवारों का चयन किया है जिसमें दक्षिण कोरिया के ली मिन सुंग और एलबर्ट रोका शामिल हैं। दो बार विश्व कप में खेल चुके ली मिन सुंग और बेंगलुरू एफसी को सफलता दिला चुके रोका के अलावा क्रोएशिया टीम के पूर्व मैनेजर इगोर स्टीमैक और स्वीडन के पूर्व कोच हकान एरिक्सन चुने गये उम्मीदवारों में शामिल हैं।

पूर्व भारतीय फुटबालर श्याम थापा की अध्यक्षता वाली तकनीकी समिति अगले हफ्ते इन चुने गये उम्मीदवारों से एक बार फिर चर्चा करेगी जो आठ या नौ मई को हो सकती है। थापा ने कहा, ‘‘साक्षात्कार की तरह स्काइपे फिर से बातचीत होगी और इसके बाद सही उम्मीदवार के नाम को महासंघ की कार्यकारी समिति को भेजा जायेगा। कार्यकारी समिति फिर अंतिम फैसला करेगी। ’’

भारतीय टीम पांच और आठ जून को किंग्स कप में मैच खेलेगी और मई के तीसरे हफ्ते में नये कोच के मार्गदर्शन में तैयारियों के लिये राष्ट्रीय शिविर लगाया जायेगा। किंग्स कप नये कोच का पहला टूर्नामेंट होगा।

गौरतलब है कि इस साल जनवरी में स्टीफन कांस्टेनटाइन ने भारतीय फुटबॉल टीम के कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। कांस्टेनटाइन की कोचिंग में भारतीय टीम एएफसी एशियन कप 2019 में तीन में से 2 मैच हारकर बाहर हो गई थी।