A
Hindi News खेल अन्य खेल गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्डस 2020 में शामिल हुए एलेक्जेंडर आर्नोल्ड, किया ये कमाल

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्डस 2020 में शामिल हुए एलेक्जेंडर आर्नोल्ड, किया ये कमाल

आर्नोल्ड ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के 2018-19 सीजन में कुल 12 असिस्ट दिए थे। ईपीएल के एक सीजन में किसी डिफेंडर द्वारा दिया गया यह सबसे ज्यादा असिस्ट है और इसी कारण उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ है।

Alexander Arnold joined Guinness World Records 2020- India TV Hindi Image Source : GETTY Alexander Arnold joined Guinness World Records 2020

लिवरपूल। इंग्लिश क्लब लिवरपूल के राइट-बैक ट्रेंट एलेक्जेंडर आर्नोल्ड का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स 2020 में शामिल हुआ है। आर्नोल्ड ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के 2018-19 सीजन में कुल 12 असिस्ट दिए थे। ईपीएल के एक सीजन में किसी डिफेंडर द्वारा दिया गया यह सबसे ज्यादा असिस्ट है और इसी कारण उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ है।

पिछले सीजन लिवरपूल ने यरोपीय चैम्पियंस लीग का खिताब जीता था जिसमें अर्नोल्ड ने अहम भूमिका निभाई थी। आर्नोल्ड ने पिछले सीजन सभी प्रतियोगिताओं में कुल 16 असिस्ट दिए।

वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज कराने के बाद आर्नोल्ड ने ट्विटर पर गिनीज सर्टिफिकेट के साथ एक फोटो शेयर की। उन्होंने लिखा, "मैं आपको कैसे असिस्ट कर सकता हूं। गिनीज रिकॉर्ड बनाकर अच्छा महसूस हो रहा है।"

बचपन से लिवरपूल के प्रशंसक रहने वाले आर्नोल्ड ने एवर्टन के पूर्व खिलाड़ी एंडी हिंचक्लिफ (1994-95) और लेटन बेन्स (2010-11) का रिकॉर्ड तोड़ा। दोनों खिलाड़ियों ने ईपीएल के एक सीजन में 11-11 असिस्ट दिए थे।

लिवरपूल की टीम फिलहाल, ईपीएल की तालिका में शीर्ष पर काबिज है।