A
Hindi News खेल अन्य खेल साई और फुटबॉल फेडरेशन के ऑनलाइन कोचिंग कदम को सभी कोच ने सराहा

साई और फुटबॉल फेडरेशन के ऑनलाइन कोचिंग कदम को सभी कोच ने सराहा

एआईएफएफ और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के सहयोग से शुरू की गई ऑनलाइन कोचिंग कार्यक्रम में भाग लेने वाले कोचों ने इस कार्यक्रम की सराहना की है।

Football- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Football

नई दिल्ली| अखिल भारतीय फुटबॉल फेडरेशन (एआईएफएफ) और भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के सहयोग से शुरू की गई ऑनलाइन कोचिंग कार्यक्रम में भाग लेने वाले कोचों ने इस कार्यक्रम की सराहना की है। 20 अप्रैल से शुरू हुआ यह कार्यक्रम 13 दिनों तक चला और दो मई को इसका समापन हुआ। कार्यक्रम में पूरे देश से 884 कोचों ने भाग लिया।

आई लीग क्लब मोहन बागान के पूर्व कोच शंकरलाल चक्रवर्ती ने कहा, "मैं सचमुच लॉकडाउन के दौरान समय बिताने के तरीके खोजने के लिए संघर्ष कर रहा था। लेकिन जब मुझे इस कार्यक्रम के बारे में पता चला तो मैंने तुरंत पंजीकरण किया।"

उन्होंने कहा, "कार्यक्रम के दौरान जिन विषयों पर चर्चा किया गया, उसने मुझे वास्तव में फिर से तरोताजा कर दिया है।"

इस दौरान विभिन्न विषयों पर सत्रों का आयोजन किया गया, जिसमें चोटों से बचाव, वीडियो विश्लेषण, आयु वर्ग की टीमों को कोचिंग देना आदि शामिल है।

ये भी पढ़ें : इस खेल की बदौलत भारत बना सकता है ओलंपिक की मेडल टेबल में टॉप-10 में जगह : रिजिजू

ऑनलाइन कोचिंग के पहले सत्र का आयोजन खुद मेडीरा की अध्यक्षता में किया गया। इसमें एआईएफएफ के प्रशिक्षकों, भारतीय पुरुष टीम के मुख्य कोच इगोर स्टीमाक, एआईएफएफ के तकनीकी निदेशक इसाक दोरू और कई अन्यों ने भाग लिया।