A
Hindi News खेल अन्य खेल अमित पंघाल ने राष्ट्रीय शिविर में अपने कोच को शामिल करने का किया अनुरोध

अमित पंघाल ने राष्ट्रीय शिविर में अपने कोच को शामिल करने का किया अनुरोध

मुक्केबाज अमित पंघाल ने भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) से अपने बचपन के कोच अनिल धनकड़ को पटियाला में चल रहे राष्ट्रीय शिविर में शामिल करने की अनुमति देने का अनुरोध किया। 

Amit Panghal- India TV Hindi Image Source : TWITTER Amit Panghal

नयी दिल्ली| एशियाई खेलों के चैम्पियन मुक्केबाज अमित पंघाल ने भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) से अपने बचपन के कोच अनिल धनकड़ को पटियाला में चल रहे राष्ट्रीय शिविर में शामिल करने की अनुमति देने का अनुरोध किया।

अमित ने कहा कि उन्होंने साइ और खेल मंत्रालय दोनों को अधिकारिक रूप से अपना यह प्रस्ताव भेजा है लेकिन उन्हें अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है। विश्व चैम्पियनशिप में भारत के पहले और एकमात्र रजत पदकधारी पंघाल ने कहा, ‘‘मैं केवल अनुरोध ही कर सकता हूं और मैंने ऐसा कर दिया है। मैं जवाब का इंतजार कर रहा हूं, अभी तक कुछ जवाब नहीं मिला है। मंत्रालय को मैंने अंतिम मेल सोमवार को भेजा था।’’

ये भी पढ़े : टोक्यो ओलंपिक के लिए अगले कुछ महीने होंगे काफी अहम -हॉकी मिडफील्डर चिंग्लेनसाना

उन्होंने खुलासा किया, ‘‘मैंने मार्च में ओलंपिक क्वालीफायर से पहले भी यह अनुरोध किया था लेकिन तब भी कोई जवाब नहीं मिला था।’’

विश्व नंबर एक (52 किग्रा वर्ग में) मुक्केबाज ने हमेशा धनकड़ को अपने करियर के लिये श्रेय दिया है और उन्होंने अपने कोच को द्रोणाचार्य पुरस्कार देने का अनुरोध किया था।