A
Hindi News खेल अन्य खेल सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही अमित पंघल ने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में पदक किया पक्का

सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही अमित पंघल ने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में पदक किया पक्का

एशियन गेम्स गोल्ड मेडलिस्ट अमित पंघल (52 किग्रा) ने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही मेडल पक्का कर लिया है।

<p>सेमीफाइनल में...- India TV Hindi Image Source : TWITTER सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही अमित पंघल ने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में पदक किया पक्का

एशियन गेम्स गोल्ड मेडलिस्ट अमित पंघल (52 किग्रा) ने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही मेडल पक्का कर लिया है।अमित ने बुधवार को फिलीपींस के कार्लो पालम को क्वॉर्टर फाइनल में 4-1 से मात दी। भारतीय बॉक्सर ने इससे पहले पिछले एशियन गेम्स के सेमीफाइनल में कार्लो पालम को हराया था। 

इसके साथ ही अमित का ब्रांज मेडल पक्का हो गया है। वर्ल्ड चैंपियनशिप में अमित का ये पहला मेडल है। वहीं, इस चैंपियनशिप में मेडल जीतने वाले वह 5वें भारतीय बॉक्सर हैं। इससे पहले विकास, शिव थापा, विजेंदर सिंह और गौरव विधूड़ी ये कारनामा कर चुके हैं। अमित ने एशियन गेम्स 2018 में भी गोल्ड मेडल जीता था। 

सेमीफाइनल मुकाबले में हरियाणा के इस मुक्केबाज का सामना कजाखस्तान के साकेन बिबोसिनोव से होगा जिन्होंने क्वार्टरफाइनल में आर्मेनिया के यूरोपीय स्वर्ण पदक विजेता और छठे वरीय आर्टर होवहानिश्यान को पराजित किया था। पंघाल विश्व चैम्पियनशिप के पिछले चरण के भी क्वार्टरफाइनल में पहुंचे थे लेकिन 49 किग्रा वर्ग में वह तब गत चैम्पियन हसानबॉय दुस्मातोव से हार गये थे।

(भाषा इनपुट के साथ)