A
Hindi News खेल अन्य खेल ऑस्ट्रेलियन ओपन: मरे, फेडरर और निशिकोरी अगले दौर में पहुंचे

ऑस्ट्रेलियन ओपन: मरे, फेडरर और निशिकोरी अगले दौर में पहुंचे

विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त पुरुष टेनिस खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे ने शुक्रवार को साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया है।

Roger Federer | Getty Images- India TV Hindi Roger Federer | Getty Images

मेलबर्न: विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त पुरुष टेनिस खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे ने शुक्रवार को साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया है। वहीं पूर्व नंबर एक स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और उनके हमवतन स्टान वावरिंका ने भी चौथे दौर का टिकट कटा लिया है।

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

फेडरर ने चेकगणराज्य के थॉमस बर्डिख को 90 मिनट तक चले मुकाबले में 6-2, 6-4, 6-4 से मात दी। मरे ने अमेरिका के सैम क्वेरी को 6-4, 6-2, 6-4 से मात देते हुए अगले दौर में जगह बनाई। पेशेवर टेनिस संघ (ATP) की वेबसाइट पर फेडरर के हवाले से लिखा गया है, ‘मैंने इस तरह की स्कोरलाइन की उम्मीद नहीं की थी, खासकर ब्रेक प्वाइंट बचाने की। मेरे लिए यह आश्चर्य की बात थी। मेरे लिए यह मैच मानसिक परिक्षा की तरह था क्योंकि मुझे प्वांइट दर प्वाइंट बचाने पड़ रहे थे। मैं ऐसा करने में कामयाब रहा। मैं इसी बात से बेहद खुश हूं।’ 

चोट से जूझ रहे मरे ने जीतने के बाद कहा कि मैच के बढ़ने के साथ उन्हें अच्छा महसूस हो रहा था। मैच के बाद मरे ने कहा, ‘मैच की शुरुआत काफी मुश्किल थी। सैम अच्छी सर्विस कर रहे थे। पहले सेट का अंत महत्वपूर्ण था। उनके पास 3-4 पर ब्रेक प्वाइंट था। जब मैंने उसे बचाया और फिर सर्विस तोड़ी तो मैच मेरी तरफ आ गया था।’ 

वावरिंका ने तीसरे दौर में सर्विया के विक्टर त्रोस्किी को कड़े मुकाबले में 3-6, 6-2, 6-2, 7(9)-6(7) से मात दी। जापान के केई निशिकोरी ने भी चौथे दौर में अपना स्थान पक्का कर लिया है। उन्होंने तीसरे दौर में स्लोवाकिया के लुकास लास्को को 6-4, 6-4, 6-4 से मात देते हुए चौथे दौर में प्रवेश किया।