A
Hindi News खेल अन्य खेल Asian Games 2018: भारत ने जीता धमाकेदार मैच, श्रीलंका को 20-0 से हराया

Asian Games 2018: भारत ने जीता धमाकेदार मैच, श्रीलंका को 20-0 से हराया

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

Indian Hockey Team- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Indian Hockey Team

भारतीय पुरुष टीम ने 18वें एशियाई खेलों में 10वें दिन मंगलवार को अपने आखिरी पूल मैच में श्रीलंका को एकतरफा मुकाबले में 20-0 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। अपना 200वां मैच खेल रहे रुपिंदर पाल सिंह ने और आकाशदीप ने इस मुकाबले में भारत के लिए हैट्रिक लगाई। भारतीय टीम ने अपने चौथे मैच दक्षिण कोरिया को 5-3 से हराकर एक लिहाज से सेमीफाइनल में जगह बना ली थी। श्रीलंका के खिलाफ उसे सिर्फ ड्रॉ की जरूरत थी। पहले ही क्वार्टर में श्रीलंका पर आक्रामक हमला करते हुए भारतीय टीम ने पहले ही मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक हासिल कर गोल किया और अपना खाता खोला। अपने करियर का 200वां मैच खेल रहे रुपिंदरपाल सिंह ने ये गोल किया। 

भारतीय टीम को पांचवें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर हरमनप्रीत सिंह ने गोल कर अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया। तीसरा गोल नौवें मिनट में आकाशदीप सिंह ने किया। इसके अगले ही मिनट में टीम को एक और पीसी मिली, लेकिन इस बार भारतीय टीम इसमें विफल हो गई। आकाशदीप ने अगले ही मिनट में 11वें मिनट में एक और गोल कर भारत को 4-0 से आगे कर दिया। श्रीलंका पूरी तरह से कमजोर नजर आ रही थी और ऐसे में पहले क्वार्टर में वह 0-4 से पिछड़ गई। 

दूसरे क्वार्टर में भी भारत ने श्रीलंका के खिलाफ गोल करना जारी रखा। आकाशदीप ने 17वें मिनट में अपनी हैट्रिक पूरी की और भारत के लिए पांचवां गोल किया। भारत के लिए 21वें मिनट में मिली पीसी को भुनाते हुए हरमनप्रीत ने गोल किया और श्रीलंका को 6-0 से पीछे कर दिया। एक बार फिर फॉर्म में आते हुए आकाशदीप ने 22वें मिनट में ही एक और गोल किया।

श्रीलंका पर अपना शिकंजा कसते हुए भारतीय टीम ने पहले हाफ में श्रीलंका को 7-0 से पीछे कर दिया। तीसरे क्वार्टर में विवेक सागर प्रसाद ने भारत के लिए आठवां गोल किया। आकाशदीप ने अगले ही मिनट में फील्ड गोल कर भारत को 9-0 से आगे कर दिया। हरमनप्रीत ने 33वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर के जरिए अपनी हैट्रिक पूरी करते हुए भारत को 10-0 की बढ़त दे दी। यहां मनदीप सिंह ने 35वें मिनट में एक और पेनल्टी कॉर्नर पर गोल किया और भारत का स्कोर 15-0 कर दिया। 

भारतीय टीम को एक बार फिर 38वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर अमित रोहिदास ने गोल किया और टीम के खाते में 12वां गोल डाला। आकाशदीप ने 43वें मिनट में अपने छठे और मंदीप सिंह ने इसी मिनट में किए गए गोल के साथ भारतीय टीम को 14-0 से आगे कर दिया। चौथे क्वार्टर में श्रीलंका ने काफी समय तक भारतीय टीम को अपने डिफेंस के जरिए रोके रखा, लेकिन 52वें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर पर रुपिंदर ने गोल कर भारत को 15-0 से बढ़त दे दी। 

रुपिंदर ने एक बार फिर भारत को मिले 16वें पेनल्टी कॉर्नर पर गोल कर अपनी हैट्रिक पूरी की और भारत को 16वां गोल दिया। दिलप्रीत ने 53वें मिनट में, ललित उपाध्याय ने 58वें और मंदीप ने 59वें मिनट में गोल कर भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ 20-0 से जीत दिलाई।