A
Hindi News खेल अन्य खेल एशियाई खेल (बैडमिंटन) : किदांबी श्रीकांत के बाद प्रणॉय ने भी किया निराश, दोनों खिलाड़ी पहले ही दौर में हारे

एशियाई खेल (बैडमिंटन) : किदांबी श्रीकांत के बाद प्रणॉय ने भी किया निराश, दोनों खिलाड़ी पहले ही दौर में हारे

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एच एस प्रणॉय को यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में शुक्रवार को छठे दिन पुरुष एकल वर्ग के अपने पहले मैच में ही हारकर बाहर होना पड़ा। 

किदांबी श्रीकांत के बाद प्रणॉय ने भी किया निराश- India TV Hindi Image Source : PTI किदांबी श्रीकांत के बाद प्रणॉय ने भी किया निराश

जकार्ता। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एच एस प्रणॉय को यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में शुक्रवार को छठे दिन पुरुष एकल वर्ग के अपने पहले मैच में ही हारकर बाहर होना पड़ा। थाईलैंड के वांगाकोरेन कांटापोन ने प्रणॉय को राउंड-32 दौर के मुकाबले में 21-12, 15-21, 21-15 से मात देकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 

भारतीय खिलाड़ी ने 18 मिनट में पहला गेम 12-21 से गंवाने के बाद दूसरे गेम में शानदार वापसी की। उन्होंने दूसरा गेम 20 मिनट में 21-15 से अपने नाम किया और मुकाबले में बराबरी हासिल कर ली। 

तीसरा और निर्णायक गेम दोनों खिलाड़ियों के लिए काफी संघर्षपूर्ण रहा जिसमें थाईलैंड खिलाड़ी ने बाजी मारी। कांटापोन ने तीसरे गेम की शुरुआत 8-7 की बढ़त के साथ की। लेकिन प्रणॉय ने 8-8 से बराबरी हासिल कर ली। 

कांटापोन ने इसके बाद 10-8 की बढ़त बनाई और फिर 18-14 की बढ़त लेकर प्रणॉय को बैकफुट पर ढकेल दिया। प्रणॉय इसके बाद लगातार लगती करते गए और कांटापोन ने 23 मिनट में 21-15 से गेम और मैच जीतकर अगले दौर में कदम रख दिया। 

प्रणॉय की हार के साथ ही पुरुष एकल में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। प्रणॉय से पहले किदांबी श्रीकांत को पुरुष एकल वर्ग के अपने पहले मैच में ही हारकर बाहर होना पड़ा। 

हांगकांग के खिलाड़ी विंग की विंसेंट ने श्रीकांत को अंतिम-32 दौर में 40 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे गेमों में 23-21, 21-19 से मात दी।