A
Hindi News खेल अन्य खेल एशियन गेम्स 2018: भारतीय महिला मुक्केबाज पवित्रा, सोनिया हारीं

एशियन गेम्स 2018: भारतीय महिला मुक्केबाज पवित्रा, सोनिया हारीं

 दो बार की एशियाई और विश्व रजत पदक विजेता सोनिया उत्तर कोरिया की जो सोन ह्वा में फीदरवेट 57 किग्रा श्रेणी से हार गयीं।

<p><span class="scayt-misspell-word"...- India TV Hindi सोनिया लाठेर

जकार्ता: एशियाई खेलों में आज मुक्केबाजी में भारत को एक भी जीत नहीं मिली और महिला मुक्केबाज पवित्रा और सोनिया लाठेर अपने अपने क्वार्टर फाइनल में हार गयीं। दो बार की एशियाई और विश्व रजत पदक विजेता सोनिया उत्तर कोरिया की जो सोन ह्वा में फीदरवेट 57 किग्रा श्रेणी से हार गयीं। जो मुकाबले में ज्यादातर समय प्रहार करती रहीं और बाएं हाथ की मुक्केबाज होने के कारण भारतीय मुक्केबाज के लिए उनसे पार पाना और मुश्किल हो गया।

इसके करीब 45 मिनट बाद पवित्रा इंडोनेशिया की हसवातुन हसनाह के खिलाफ 60 किग्रा वर्ग के मैच में उतरीं। पहले राउंड में भारतीय खिलाड़ी ने जीत हासिल की। इसके बाद हसनाह ने दूसरे राउंड के बाद प्रहार तेज कर दिए। पहली बार एशियाई खेलों में खेल रहीं पवित्रा भी डटी रहीं लेकिन निर्णायकों ने इंडोनेशियाई खिलाड़ी के पक्ष में 3-2 से फैसला सुनाया। 

बाकी क्वार्टर फाइनल मुकाबले कल खेले जाएंगे। दो बार के पदक विजेता विकास कृष्ण (75 किग्रा), अमित पंघाल (49 किग्रा) और धीरज रांगी (64 किग्रा) पुरूषों के सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए खेलेंगे जबकि सरजूबाला देवी (51 किग्रा) मुकाबले में बची अकेली भारतीय महिला हैं।