A
Hindi News खेल अन्य खेल कोरोना वायरस की चिंताओं के कारण एशियाई कुश्ती क्वालीफायर अनिश्चित काल के लिए स्थगित

कोरोना वायरस की चिंताओं के कारण एशियाई कुश्ती क्वालीफायर अनिश्चित काल के लिए स्थगित

किर्गिस्तान के बिश्केक में अगले महीने होने वाले एशियाई ओलंपिक कुश्ती क्वालीफायर को नोवेल कोरोन वायरस की चिंताओं के कारण अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया। 

Asian wrestling qualifier postponed indefinitely due to Coronavirus concerns- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Asian wrestling qualifier postponed indefinitely due to Coronavirus concerns

दिल्ली। किर्गिस्तान के बिश्केक में अगले महीने होने वाले एशियाई ओलंपिक कुश्ती क्वालीफायर को नोवेल कोरोन वायरस की चिंताओं के कारण अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया। इस गंभीर बीमारी से दुनिया भर में लगभग 3000 लोगों की मौत हुई है और लगभग 80,000 लोगों इससे संक्रमित है। इस टूर्नामेंट का आयोजन 27 से 29 मार्च तक होना था लेकिन इसकी नयी तारीख के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी है। 

किर्गिस्तान के युवा, शारीरिक संस्कृति और खेल से जुडे विभाग ने बताया,‘‘स्टेट एजेंसी के निदेशक कनात अमानकुलोव की अगुवाई में हुई परिचालन बैठक में किर्गिस्तान में प्रस्तावित प्रमुख अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजनों को स्थगित करने का निर्णय लिया गया।’’

एशियाई क्वालिफायर के लिए युवा जितेंद्र कुमार और सोनम मलिक सहित 14 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की गई थी। भारत के लिए रवि दहिया (57 किग्रा), बजरंग पुनिया (65 किग्रा), दीपक पुनिया (86 किग्रा) और विनेश फोगट (53 किग्रा) पहले ही ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके है।