A
Hindi News खेल अन्य खेल एटीपी रैंकिंग : नोवाक जोकोविक की बादशाहत कायम

एटीपी रैंकिंग : नोवाक जोकोविक की बादशाहत कायम

अपना तीसरा मेड्रिड ओपन खिताब जीतने वाले सर्बिया के नोवाक जोकोविक टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) की ताजा रैंकिंग में मजबूती के साथ शीर्ष स्थान पर कायम हैं।

Novak Djokovic's Again On Top- India TV Hindi Image Source : PTI Novak Djokovic's Again On Top

मेड्रिड। अपना तीसरा मेड्रिड ओपन खिताब जीतने वाले सर्बिया के नोवाक जोकोविक टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) की ताजा रैंकिंग में मजबूती के साथ शीर्ष स्थान पर कायम हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जोकोविक 12,115 अंकों के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं। 

जोकोविक ने रविवार को ही ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास को 6-3, 6-4 से हराते हुए मेड्रिड ओपन खिताब तीसरी बार अपने नाम किया है। 2003 में पेशेवर बनने के बाद से जोकोविक 74 खिताब जीत चुके हैं। जोकोविक ने स्पेनिश राजधानी में इससे पहले 2011 और 2016 में खिताबी जीत हासिल की थी।

जोकोविक के बाद स्पेन के राफेल नडाल (7945) दूसरे और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर (5770) तीसरे नंबर पर हैं। 

मेड्रिड ओपन में सेमीफाइनल तक पहुंचने वाले आस्ट्रिया के डोमिनीक थिएम चौथे और उपविजेता ग्रीस के युवा सितसिपास स्टेफानोस नौवें से सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं। 

जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव पांचवें, जापान के केई निशिकोरी छठे, दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन आठवें, अर्जेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो नौंवें और क्रोएशिया के मारिन सिलिक 10वें नंबर पर हैं।