A
Hindi News खेल अन्य खेल ऑस्ट्रेलिया ओपन में समाप्त हुई भारत की चुनौती, पेस-स्टोसुर की जोड़ी हुई बाहर

ऑस्ट्रेलिया ओपन में समाप्त हुई भारत की चुनौती, पेस-स्टोसुर की जोड़ी हुई बाहर

अनुभवी लिएंडर पेस और उनकी जोड़ीदार समांथा स्टोसुर ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में मंगलवार को हारकर बाहर हो गये जिससे इस टूर्नामेंट में भारत की चुनौती समाप्त हो गयी।

Leander Paes- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Leander Paes

मेलबर्न। अनुभवी लिएंडर पेस और उनकी जोड़ीदार समांथा स्टोसुर ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में मंगलवार को हारकर बाहर हो गये जिससे इस टूर्नामेंट में भारत की चुनौती समाप्त हो गयी। 

पेस और स्टोसुर की गैरवरीय मिश्रित युगल जोड़ी ने कोलंबियाई खिलाड़ी रोबर्ट फराह और जर्मनी की एना-लेना ग्रोनफेल्ड की जोड़ी के खिलाफ पहला सेट 6-4 से जीतने के बाद दूसरे सेट को इसी अंतर से गवां दिया। तीसरा सेट टाईब्रेकर में गया जहां भारतीय और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की जोड़ी को 8-10 से शिकस्त मिली। 

पेस और स्टोसुर की जोड़ी ने पहले दौर के मैच में नीदरलैंड के वेस्ले कोलहोफ और चेक गणराज्य की कवेटा पेश्के की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-4, 7-5 से हराया था। 

इस टूर्नामेंट में पुरूष युगल में भारतीय चुनौती पहले ही दिन समाप्त हो गई थी। अपना 24वां आस्ट्रेलियाई ओपन खेल रहे 45 साल के लिएंडर पेस और मिगुल एंजेल रेयेस वारेला को पुरूष युगल के पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा था। जीवन नेंदुचेझियान और निकोलस मुनरो की जोड़ी भी पहले दौर में हार कर बाहर हो गये थे। 

भारत के 15वीं वरीयता प्राप्त रोहन बोपन्ना और दिविज शरण को स्पेन के गैर वरीय पाब्लो कारेनो बस्ता और गुलिरेमो गार्सिया लोपेज हराकर बाहर का रास्ता दिखाया था।