A
Hindi News खेल अन्य खेल कोच वैन ऐस की नसीहत, धैर्यपूर्ण हॉकी खेले भारतीय टीम

कोच वैन ऐस की नसीहत, धैर्यपूर्ण हॉकी खेले भारतीय टीम

नई दिल्ली:अगले महीने मलेशिया में होने वाले 24वें सुल्तान अजलान शाह कप की तैयारियों में जुटी भारतीय पुरुष हॉकी टीम के नवनियुक्त मुख्य कोच पॉल वैन ऐस ने शुक्रवार को कहा कि टीम फिलहाल ज्यादा

- India TV Hindi

नई दिल्ली:अगले महीने मलेशिया में होने वाले 24वें सुल्तान अजलान शाह कप की तैयारियों में जुटी भारतीय पुरुष हॉकी टीम के नवनियुक्त मुख्य कोच पॉल वैन ऐस ने शुक्रवार को कहा कि टीम फिलहाल ज्यादा सहनशील और धैर्यपूर्ण हॉकी खेलने का अभ्यास कर रही है। पॉल वैन के अनुसार महत्वपूर्ण मैचों में अक्सर आक्रामक खेल के दौरान खिलाड़ी धैर्य खो देते हैं और गलतियां कर बैठते हैं।

भारतीय टीम इस समय राष्ट्रीय राजधानी स्थित मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में अभ्यास करने में जुटी हुई है। अजलान शाह कप पांच से 12 अप्रैल के बीच मलेशिया को इपोह में आयोजित होना है।

आस्ट्रेलिया के टेरी वॉल्श की विदाई के बाद भारतीय टीम से जुड़े वैन ऐस का बतौर भारतीय कोच यह पहला टूर्नामेंट होगा।

वैन ऐस ने कहा, "भारतीय खिलाड़ी अक्सर जल्दबाजी में गलती कर बैठते हैं जबकि धैर्य के साथ खेलने से आप बेहतर तरीके से गेंद और मैच को अपने नियंत्रण में रख पाते हैं।"

वैन ऐस के अनुसार हाल के अभ्यास के बाद खिलाड़ियों ने इस दिशा में बेहतर प्रगति की है लेकिन इस पर और मेहनत करने की जरूरत है।

अजलान शाह कप में भारत के अलावा मौजूदा विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, दक्षिण कोरिया, मलेशिया और कनाडा की टीमें हिस्सा ले रही हैं।