A
Hindi News खेल अन्य खेल बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप : आसान जीत के साथ दूसरे दौर में पहुंची पीवी सिंधु

बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप : आसान जीत के साथ दूसरे दौर में पहुंची पीवी सिंधु

रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता सिधु और पो के बीच पहले गेम की शुरुआत में कड़ा मुकाबला देखने को मिला। 

बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप : आसान जीत के साथ दूसरे दौर में पहुंची पीवी सिंधु - India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप : आसान जीत के साथ दूसरे दौर में पहुंची पीवी सिंधु 

बासेल (स्विट्जरलैंड)। भारत की शीर्ष एकल महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप-2019 के अपने पहले मुकाबले में बुधवार को जीत हासिल करके प्रतियोगिता के दूसरे दौर में जगह बना ली है। टूर्नामेंट में पाचवीं सीड सिंधु ने चीनी ताइपे की पाई यू पो को 21-14, 21-15 से मात दी। भारतीय खिलाड़ी ने 43 मिनट में यह मुकाबला जीता। इस जीत के साथ ही सिंधु ने वर्ल्ड नंबर-45 पो के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 3-0 का कर लिया है। 

रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता सिधु और पो के बीच पहले गेम की शुरुआत में कड़ा मुकाबला देखने को मिला। लेकिन सिधु ने इसके बाद 11-7 और फिर 14-9 की बढ़त बनाने के साथ 21-14 से पहला गेम जीत लिया। 

दूसरे गेम में सिंधु एक समय 7-4 से आगे थी। पो ने हालांकि गेम को रोमांचक बनाने की कोशिश की, जब उन्होंने स्कोर को 9-10 तक कर दिया। लेकिन ओलम्पिक पदक विजेता सिंधु ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाते हुए पहले तो 19-14 की बढ़त बनाई और फिर 21-15 से गेम और मैच अपने नाम कर लिया।