A
Hindi News खेल अन्य खेल विश्व चैम्पियनशिप फाइनल में हारे बजरंग पुनिया, सिल्वर मेडल से करना पड़ा संतोष

विश्व चैम्पियनशिप फाइनल में हारे बजरंग पुनिया, सिल्वर मेडल से करना पड़ा संतोष

भारत के स्टार पहलवान बजरंग पुनिया को विश्व चैम्पियनशिप के फानल में जापान के टकउटो ओटोगुरो के हाथों हार कर सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। 

Bajrang Punia- India TV Hindi Image Source : PTI भारत के स्टार पहलवान बजरंग पुनिया को विश्व चैम्पियनशिप के फानल में जापान के टकउटो ओटोगुरो के हाथों हार कर सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। 

भारत के स्टार पहलवान बजरंग पुनिया को विश्व चैम्पियनशिप के फानल में जापान के टकउटो ओटोगुरो के हाथों हार कर सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। बजरंग को जापान के टकउटो ओटोगुरो ने 16-9 से करारी शिकस्त दी। अगर बजरंग आज गोल्ड मेडल जीतते तो वह दूसरे भारतीय बन जाते जो विश्व चैंपियनशिप में गोल्ड जीतते। इससे पहले भारत के लिए गोल्ड सिर्फ दोहरे ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार ने ही जीता है जिन्होंने 2010 में मॉस्को में 66 किलो वर्ग में ये कमाल किया था। 

सेमीफाइनल में बजरंग ने क्यूबा के दिग्गज पहलवान अलेजांद्रो एनरिक को 4-3 से मात दी थी। इससे पिछले मुकाबले में बजरंग ने मंगोलिया के तुलगा तुमुर ओचिर पर 4-1 की बढ़त बना ली थी लेकिन बाद में एक अंक गंवा दिया था। बाद में उन्होंने दो एक अंक बनाकर जीत दर्ज की थी। 

पांच साल पहले कांस्य पदक जीतने वाले बजरंग ने संयम के साथ खेलते हुए रोमन अशारिन को 9-4 से और कोरिया के ली सियुंगचुल को 4-0 से हराया था। अन्य मुकाबलों में संदीप तोमर 57 किलो वर्ग में ग्वाटेमाला के जोस मोक्स एरियास से जीत गए लेकिन दूसरे दौर में अजरबैजान के जियोर्जी ई से हार गए। सचिन राठी को 79 किलो वर्ग में मंगोलिया के उनुरबत पी ने 13-1 से हराया। वहीं, 92 किलो वर्ग में दीपक को उक्रेन के एल सगालियुक ने 4-0 से मात दी।