Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल अन्य खेल प्रो रेसलिंग लीग से खुद को...

प्रो रेसलिंग लीग से खुद को परखने का मौका मिलेगा: बजरंग पूनिया

दुनिया के नंबर-1 पहलवान बजरंग इस बार 14 से 31 जनवरी तक चलने वाली लीग के चौथे सीजन में पंजाब रॉयल्स की तरफ से खेलते नजर आएंगे।

IANS
IANS 09 Jan 2019, 7:53:42 IST

नई दिल्ली: पिछले साल राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले भारत के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया का मानना है कि प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) के आगामी चौथे सीजन से उन्हें खुद को परखने का मौका मिलेगा। 65 किलोग्राम फ्रीस्टाइल वर्ग में दुनिया के नंबर-1 पहलवान बजरंग इस बार 14 से 31 जनवरी तक चलने वाली लीग के चौथे सीजन में पंजाब रॉयल्स की तरफ से खेलते नजर आएंगे। पंजाब ने प्लेयर ड्राफ्ट में बजरंग को 30 लाख रुपये में खरीदा है। 

बजरंग ने कहा, "सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में लीग में खेलना मेरे लिए सम्मान की बात है। यह दिखाता है कि पंजाब को मुझपर कितना भरोसा है और टीम के इस भरोसे को मैं खिताब में बदलने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं। टीम में कई अच्छे खिलाड़ी हैं जिससे मुझे उम्मीद है कि हम खिताब जीतने में सफल हो पाएंगे।" 

बजरंग ने कहा कि पीडब्ल्यूएल देश के पहलवानों के लिए खुद को परखने का एक शानदार मंच है। उन्होंने कहा, "सच कहूं तो, यह लीग मेरे लिए दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पहलवानों के साथ अभ्यास करने का एक शानदार मंच है। इससे खेल को और अच्छे तरीके से समझने और अपनी तैयारियों को परखने का मौका मिलेगा। इसके अलावा आपको अलग-अलग खिलाड़ियों से कुछ नया सीखने को भी मिलता है।" 

बजरंग ने पिछले साल नवंबर में ही 65 किलोग्राम भारवर्ग में विश्व रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया था और वह ऐसा करने वाले भारत के पहले पहलवान बने थे। इस समय उनके नाम 96 अंक हो गए हैं।

भारतीय पहलवान ने अपनी इस उपलब्धि पर कहा, "रैंकिंग के लिहाज से इस समय मैं जहां भी खड़ा हूं उसका श्रेय मैं अपनी कड़ी मेहनत को देता हूं। यहां तक पहुंचना मेरे लिए कभी आसान नहीं था। इस उपलब्धि का यही मतलब है कि अगर विश्व रैंकिंग में मुझे अपनी बादशाहत कायम रखनी है तो मुझे कड़ी से कड़ी मेहनत करनी होगी। मुझे विश्वास है कि मेरी उपलब्धि अन्य पहलवानों को भी कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगी।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन