A
Hindi News खेल अन्य खेल बायर्न म्यूनिख एक और जीत से बुंदेसलीगा में खिताब के करीब पहुंचा

बायर्न म्यूनिख एक और जीत से बुंदेसलीगा में खिताब के करीब पहुंचा

बायर्न म्यूनिख ने एक गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करके शनिवार को यहां बायर लीवरकुसेन को 4-2 से हराकर बुंदेसलीगा फुटबॉल टूर्नामेंट में खिताब की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये

Bayern Munich close to title in Bundesliga with one more win- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Bayern Munich close to title in Bundesliga with one more win

बर्लिन। बायर्न म्यूनिख ने एक गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करके शनिवार को यहां बायर लीवरकुसेन को 4-2 से हराकर बुंदेसलीगा फुटबॉल टूर्नामेंट में खिताब की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये। लुकास अलेरियो ने नौवें मिनट में ही लीवरकुसेन को बढ़त दिलाकर बायर्न म्यूनिख को सकते में डाल दिया था लेकिन उसके खिलाड़ियों ने खुद पर दबाव नहीं बनने दिया और जबर्दस्त वापसी की। 

बायर्न म्यूनिख की तरफ से किंग्सले कोमान (27वें मिनट), लियोन गोरेत्जका (42वें) और सर्ज गनाबरी (पहले हाफ के इंजुरी टाइम) ने गोल करके हाफ टीम तक तक टीम को 3-1 से आगे रखा। राबर्ट लेवोन्डोस्की ने 66वें मिनट में टीम की तरफ चौथा गोल किया। 

फ्लोरियन रिट्ज ने 89वें मिनट में लीवरकुसेन के लिये दूसरा गोल करके हार का अंतर कम किया। रिट्ज अभी 17 साल के हैं और वह बुंदेसलीगा में सबसे कम उम्र में गोल करने वाले खिलाड़ी बन गये हैं। बायर्न म्यूनिख के 30 मैचों में 90 गोल हो गये हैं जो कि लीग का नया रिकॉर्ड है। उसके अब 70 अंक है और वह दूसरे नंबर पर काबिज बोरूसिया डोर्टमंड (63) से सात अंक आगे हो गया है। 

ये भी पढ़ें - वायरस संबंधी नियमों का उल्लंघन करने पर चीन फुटबॉल संघ ने 6 खिलाड़ियों को किया निलंबित

 

अभी चार दौर के मैच बचे हैं और ऐसे में बायर्न म्यूनिख लगातार आठवें खिताब के करीब पहुंच गया है। डोर्टमंड ने शनिवार को एक अन्य मैच में हर्था को 1-0 से हराया। उसकी तरफ से एमरे कान ने 58वें मिनट में गोल किया। 

अन्य मैचों में मेंज ने आइनट्रैच्ट फ्रैंकफर्ट को 2-0 से हराया जबकि आरबी लिपजिग और पेडरबोर्न का मैच 1-1 से बराबर छूटा। लिपजिग 30 मैचों में 59 अंक के साथ तीसरे स्थान पर बना हुआ है। पेडरबोर्न 30 मैचों में 20 अंक के साथ सबसे निचले पायदान पर है। डुसेलडोर्फ और होफेनहीम का मैच भी 2-2 से बराबर रहा।