A
Hindi News खेल अन्य खेल टोक्यो ओलंपिक से पहले पीएम मोदी की इस पहल ने जीता खिलाड़ियों और आम लोगों का दिल

टोक्यो ओलंपिक से पहले पीएम मोदी की इस पहल ने जीता खिलाड़ियों और आम लोगों का दिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 23 जुलाई से शुरू हो रहे टोक्यो ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने के लिए जा रहे भारतीय खिलाड़ियों से वर्चुअल बातचीत की और खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ाया।

<p>टोक्यो ओलंपिक से...- India TV Hindi Image Source : PMO/TWITTER टोक्यो ओलंपिक से पहले पीएम मोदी की इस पहल ने जीता खिलाड़ियों और आम लोगों का दिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 23 जुलाई से शुरू हो रहे टोक्यो ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेने के लिए जा रहे भारतीय खिलाड़ियों से वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग के जरिए बातचीत की और पदक जीतने के दावेदार खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ाया। इस बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने कई दिग्गज खिलाड़ियों से उनके संघर्षों और जीवन से जुड़े प्रसंगों को लेकर बातचीत की। इस दौरान पीएम ने खिलाड़ियों से कहा कि टोक्यो ओलंपिक में उन्हें अपेक्षाओं के बोझ तले दबने से बचना है और अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है। प्रधानमंत्री के इस हौंसला बढ़ाने वाले कदम की अब खेल जगत और खेल प्रेमियों के बीच जमकर सराहना हो रही है।

भारतीय एथलीट दुती चंद ने ट्वीट करते हुए लिखा, "ओलंपिक में भाग लेने वाले सभी एथलीटों, खिलाड़ियों को आशीर्वाद और शुभकामनाओं के लिए मैं माननीय प्रधानमंत्री जी की आभारी हूँ। आपका प्रोत्साहन निश्चित रूप से हमें अच्छा प्रदर्शन करने और अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए प्रेरित करेगा।"

भारतीय बॉक्सर आशीष कुमार ने लिखा, "आदरणीय प्रधानमंत्री जी का बहुत बहुत धन्यवाद, सभी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया।"

भारतीय निशानेबाज ने कहा, "हमारे साथ बातचीत करने और प्रेरणा के आपके शब्दों के लिए धन्यवाद> माननीय नरेंद्र मोदी जी। हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।"

टोक्यो ओलंपिक से पहले पीएम मोदी द्वारा खिलाड़ियों के हौसंला बढ़ाने वाली इस पहल की न केवल खिलाड़ियों ने बल्कि खेल प्रेमियों और आम जन ने भी जमकर तारीफ की।  एक यूजर ने लिखा, "नरेंद्र मोदी जी की टोक्यो ओलंपिक दल और उनके परिवार के साथ बातचीत बहुत प्रेरणादायक है। यह निश्चित रूप से मनोबल को बढ़ावा देगा और वे निश्चित रूप से देश को गौरवान्वित करेंगे।"

एक अन्य यूजर ने लिखा, "यह मोदी जी द्वारा वास्तव में बहुत अच्छी पहल है। प्रत्येक ओलंपियन से व्यक्तिगत रूप से बात करना और प्रोत्साहित करना। यह उनका मनोबल बढ़ाने वाला होगा !! ओलम्पिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले सभी एथलीटों को शुभकामनाएं।"

हरीश पुरी ने लिखा, "मोदी जी ने टोक्यो जाने वाले प्रत्येक एथलीट के साथ उनके परिवारों के साथ व्यक्तिगत रूप से बातचीत की.. प्रत्येक से व्यक्तिगत रूप से बातचीत। आप कल्पना कर सकते हैं कि उन्हें कितना प्रेरित महसूस हुआ होगा.. क्या कभी किसी पीएम ने ऐसा किया है..?? उनके नेतृत्व कौशल को सलाम..!