A
Hindi News खेल अन्य खेल HWA: पहले मैच में बेल्जियम से भिड़ेंगी भारतीय महिलाएं

HWA: पहले मैच में बेल्जियम से भिड़ेंगी भारतीय महिलाएं

एंटवर्प: भारतीय महिला हॉकी टीम शनिवार को हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल के अपने पहले मैच में बेल्जियम से भिड़ेंगी। भारतीय टीम इस आयोजन माध्यम से रियो ओलंपिक-2016 का टिकट हासिल करना चाहेगी। एचडब्ल्यूएल सेमीफाइनल

HWA: पहले मैच में...- India TV Hindi HWA: पहले मैच में बेल्जियम से भिड़ेंगी भारतीय महिलाएं

एंटवर्प: भारतीय महिला हॉकी टीम शनिवार को हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल के अपने पहले मैच में बेल्जियम से भिड़ेंगी। भारतीय टीम इस आयोजन माध्यम से रियो ओलंपिक-2016 का टिकट हासिल करना चाहेगी। एचडब्ल्यूएल सेमीफाइनल में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं और टूर्नामेंट में भारत को आस्ट्रेलिया, बेल्जियम, न्यूजीलैंड तथा पोलैंड के साथ पूल-बी में रखा गया है।

टूर्नामेंट में शीर्ष-तीन में जगह बनाने वाली टीमें अगले साल होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई कर जाएंगी। वहीं, शीर्ष-4 टीमें दिसंबर में अर्जेंटीना में होने वाले एचडब्ल्यूएल फाइनल का रूख करेंगी।

भारतीय महिलाओं के लिए हालांकि टूर्नामेंट का सफर आसान नहीं रहने वाला है। भारत अपने पूल में पोलैंड को छोड़ सभी टीमों से विश्व रैंकिंग में नीचे हैं।

भारतीय महिला टीम ने आखिरी बार वर्ष-2014 में ग्लास्गो में हुए चैम्पियंस चैलेंज-1 में बेल्जियम के खिलाफ दो मैच खेले थे और दोनों मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा था।