A
Hindi News खेल अन्य खेल भावना जाट ने 20 किमी पैदल चाल में राष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ हासिल किया ओलंपिक कोटा

भावना जाट ने 20 किमी पैदल चाल में राष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ हासिल किया ओलंपिक कोटा

भावना ने 20 किलोमीटर की दूरी को 1 घंटे 29:54 मिनट के समय के साथ गोल्ड मेडल जीतकर हासिल किया।

Bhawna Jat- India TV Hindi Image Source : TWITTER/AFI Bhawna Jat

भारत की महिला एथलीट भावना जाट ने राष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ जापान में होने वाले टोक्यो ओलंपिक्स का टिकट भी हासिल कर लिया है। भावना ने रांची में खेली जा रही राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के दौरान 20 किलोमीटर पैदल चाल कैटेगरी में रिकॉर्ड कयाम किया। जिसके चलते उन्होंने 20 कोलोमीटर की दूरी को 1 घंटे 29।54 मिनट के समय के साथ गोल्ड मेडल जीतकर हासिल किया।

गौरतलब है कि पिछले साल भावना ने अक्टूबर में 1 घंटा 38:30 मिनट के अपने रिकॉर्ड में सुधार करते हुए नया रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने बेबी सौम्या के 1 घंटा 31।29 मिनट के रिकॉर्ड को लगभग 2 मिनट के अंतर से तोड़कर नया नेशनल रिकॉर्ड बनाया है। इतना ही नहीं अपनी शानदार टाइमिंग के चलते अब उन्होंने टोक्यों ओलंपिक के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है। 

वहीं प्रियंका गोस्वामी ओलंपिक के लिए क्वॉलिफाई करने से चूक गई और वो 1:31:36 मिनट के साथ दूसरे स्थान पर रही। हालांकि राजस्थान से आने वाली भावना अपनी इस उपलब्धि से काफी खुश हैं और वो 24 जुलाई से 9 अगस्त तक खेले जाने वाले टोक्यो ओलंपिक 2020 गेम्स की तैयारी करेंगी।

बता दें कि भावना से पहले 20 किलोमीटर पैदल चाल की पुरुष प्रतिस्पर्धा में केटी इरफ़ान ने पिछले साल ही क्वालीफाई कर लिया था। जिन्होंने एशियन  पैदल चाल चैम्पियनशिप में चौथा स्थान प्राप्त किया था। इस तरह 20 किलोमीटर की कैटेगरी में अब भावना और इरफ़ान देश का प्रतिनिधत्व ओलंपिक खेलों में करेंगे।