A
Hindi News खेल अन्य खेल इंडियन सुपर लीग की टीम दिल्ली डायनामोज का नया घर बना भुवनेश्वर

इंडियन सुपर लीग की टीम दिल्ली डायनामोज का नया घर बना भुवनेश्वर

आईएसएल में पांच सीजन तक डायनामोज की टीम यहां ऐतिहासिक जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेली और अब उसका नया घर भुवनेश्वर का कलिंगा स्टेडियम होगा।

Delhi Dynamos- India TV Hindi Image Source : TWITTER- @DELHIDYNAMOS Delhi Dynamos

नई दिल्ली। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में खेलने वाली क्लब दिल्ली डायनामोज एफसी नए सीजन की शुरुआत से पहले ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर स्थानांतरित होगी। टीम को अब दिल्ली डायनामोज की जगह ओडिशा एफसी के नाम से जाना जाएगा। 

आईएसएल में पांच सीजन तक डायनामोज की टीम यहां ऐतिहासिक जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेली और अब उसका नया घर भुवनेश्वर का कलिंगा स्टेडियम होगा। 

डायनामोज का मालिकाना हक जीएमएस कम्पनी के पास है। फ्रेंचाइजी ने शनिवार को ओडिशा सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। इस मौके पर राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक भी मौजूद थे। 

जीएमएस के अध्यक्ष अनिल शर्मा ने कहा, "दिल्ली डायनामोज एफसी को दिल्ली शहर से दूर ले जाने का मुझे दुख है, लेकिन कुछ कठिन फैसले लेने पड़े। मेरा देश में फुटबाल के विकास को लेकर एक द्रष्टिकोण था और उसने मुझे हमेशा बेहतर करने के लिए प्रेरित किया। मुझे लगता है कि ओडिशा राज्य का द्रष्टिकोण मुझसे मिलता-जुलता है। मेरे लिए निर्णय लेना जितना मुश्किल था, मुझे यह कहते हुए उतनी ही खुशी हो रही है कि ओडिशा सरकार राज्य में खेल का अच्छा माहौल बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।"

ओडिशा ने पिछले दो वर्षो में 12 राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट की मेजबानी की है।