A
Hindi News खेल अन्य खेल ग्रैंडमास्टर हरिकृष्णा को बील शतरंज महोत्सव मे दूसरे स्थान से करना पड़ा संतोष

ग्रैंडमास्टर हरिकृष्णा को बील शतरंज महोत्सव मे दूसरे स्थान से करना पड़ा संतोष

भारतीय ग्रैंडमास्टर पी हरिकृष्णा ने बुधवार को स्विटजरलैंड में चल रहे 53वें बील अंतरराष्ट्रीय शतरंज महोत्सव के सातवें और आखिरी दौर में स्पेन के डेविड एंटोन गुइजारो को हराया लेकिल उन्हें दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा।

<p>ग्रैंडमास्टर...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES ग्रैंडमास्टर हरिकृष्णा को बील शतरंज महोत्सव मे दूसरे स्थान से करना पड़ा संतोष

चेन्नई। भारतीय ग्रैंडमास्टर पी हरिकृष्णा ने बुधवार को स्विटजरलैंड में चल रहे 53वें बील अंतरराष्ट्रीय शतरंज महोत्सव के सातवें और आखिरी दौर में स्पेन के डेविड एंटोन गुइजारो को हराया लेकिल उन्हें दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा।

पोलैंड के राडोस्लाव वोज्ताजेक ने स्विटजरलैंड के नोएल स्टुडेर को हराने के बाद खिताब जीता । काले मोहरों से खेलते हुए हरिकृष्णा ने 31 चालों में जीत दर्ज की । वोज्तानेक के 37 अंक रहे जबकि हरिकृष्णा उनसे आधा अंक पीछे रहे।

ब्लिट्ज वर्ग में खराब प्रदर्शन का खामियाता उन्हें भुगतना पड़ा जहां उन्हें 14 मैचों में छह अंक ही मिले थे ।रैपिड वर्ग में वह दूसरे स्थान पर रहे थे जबकि चेस960 टूर्नामेंट जीता था।

उन्होंने बील से पीटीआई से कहा ,‘‘ ब्लिट्ज को छोड़कर बाकी में मेरा प्रदर्शन अच्छा रहा । मुझे खुशी है कि लंबे समय बाद बोर्ड पर खेलने का मौका मिला। यहां सामाजिक दूरी का पूरा पालन किया गया और हमने मास्क पहनकर ही खेला ।’’ अब वह 19 अगस्त से आनलाइन ओलंपियाड में भारत की चुनौती पेश करेंगे।