A
Hindi News खेल अन्य खेल कोरोना वायरस के कारण एशियाई कुश्ती क्वालीफायर की मेजबानी से हटा बिश्केक

कोरोना वायरस के कारण एशियाई कुश्ती क्वालीफायर की मेजबानी से हटा बिश्केक

किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक ने अगले महीने होने वाले एशियाई ओलंपिक कुश्ती क्वालीफाइंग इवेंट के लिए मेजबान के तौर पर अपना नाम वापस ले लिया है।

<p>कोरोना वायरस के कारण...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES कोरोना वायरस के कारण एशियाई कुश्ती क्वालीफायर की मेजबानी से हटा बिश्केक

नई दिल्ली। किर्गीस्तान की राजधानी बिशकेक ने घातक कोरोना वायरस से बचाव के उपायों के तहत अगले महीने होने वाली एशियाई ओलंपिक कुश्ती क्वालीफाईंग प्रतियोगिता की मेजबानी करने से इन्कार कर दिया। यह प्रतियोगिता 27 से 29 मार्च तक होगी।

पहले इसका आयोजन झियान में होना था लेकिन कोरोना वायरस के फैलने के कारण इसे चीनी शहर से हटा दिया गया था। किर्गीस्तान सरकार ने इस महामारी को देखते हुए अगले नोटिस तक देश में सभी खेल प्रतियोगिताओं को रद्द करने का फैसला किया है।

कुश्ती की विश्व संस्था यूनाईटेड वर्ल्ड रसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) ने सभी एशियाई महासंघों को सूचित कर दिया है कि बिशकेक में इस टूर्नामेंट का आयोजन नहीं किया जाएगा। विश्व संस्था ने कहा कि वह अन्य समाधान पर विचार कर रही है और उसका अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के साथ विचार विमर्श अगले सप्ताह भी जारी रहेगा। भारत के 14 सदस्यीय दल को इस टूर्नामेंट में भाग लेना है।