A
Hindi News खेल अन्य खेल पिता की मौत के बाद सब्जी बेच रहे थे मुक्केबाज और तीरंदाज भाई, खेल मंत्रालय ने बढ़ाया मदद का हाथ

पिता की मौत के बाद सब्जी बेच रहे थे मुक्केबाज और तीरंदाज भाई, खेल मंत्रालय ने बढ़ाया मदद का हाथ

खेल मंत्रालय ने पिता की मौत के बाद वित्तीय संकट का सामना कर रहे उत्तर प्रदेश के मुक्केबाज सुनील चौहान और उनके तीरंदाज भाई नीरज चौहान को पांच-पांच लाख रुपये की मदद का वादा किया है। 

Archer Neeraj Chauhan and Boxer Sunil Chauhan- India TV Hindi Image Source : TWITTER- @KIRENRIJIJU Archer Neeraj Chauhan and Boxer Sunil Chauhan

नई दिल्ली| खेल मंत्रालय ने पिता की मौत के बाद वित्तीय संकट का सामना कर रहे उत्तर प्रदेश के मुक्केबाज सुनील चौहान और उनके तीरंदाज भाई नीरज चौहान को पांच-पांच लाख रुपये की मदद का वादा किया है। इनके पिता परिवार में कमाने वाले इकलौते शख्स थे जिन्होंने कोविड-19 के कारण अपनी नौकरी गंवा दी थी और जरूरत पूरी करने के लिए सब्जी बेच रहे थे।

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने पंडित दीन दयाल उपाध्याय राष्ट्रीय वेलफेयर फंड में से इन दोनों के लिए पांच-पांच लाख रुपये की मदद का ऐलान किया है। यह फंड खिलाड़ियों की मदद के लिए बनाया है।

रिजिजू ने ट्वीट किया, "मैं इस बात की घोषणा कर काफी खुश हूं कि खेल मंत्रालय ने मुक्केबाज सुनील और तीरंदाज नीरज की मदद के लिए दोनों को दीन दयाल उपाध्याय फंड से पांच-पांच लाख रुपये देने का फैसला किया है। यह खिलाड़ी पिता के निधन के बाद वित्तीय संकट से जूझ रहे हैं।"

खेल मंत्रालय द्वारा जारी बयान में सुनील के हवाले से लिखा गया है, "यह वित्तीय मदद मेरे और मेरे परिवार के लिए काफी मददगार साबित होगी। हम मंत्री के काफी शुक्रगुजार हैं कि उन्होंने हमारी जरूरत के समय में मदद की।"

ये भी पढ़ें - इस नए मंत्र के साथ भारतीय फुटबॉल करेगा दोबारा आगाज, एआईएफएफ ने उठाया बड़ा कदम

नीरज ने सीनियर तीरंदाजी चैम्पियनशिप-2018 में 50 मीटर स्पर्धा में रजत पदक जीता था जबकि सुनील ने खेलो इंडिया गेम्स-2020 में स्वर्ण पदक अपने नाम किया था।