A
Hindi News खेल अन्य खेल शतरंज खिलाड़ियों ने ‘पीएम केयर्स’ कोष के लिए जुटाए 2.39 लाख रुपये

शतरंज खिलाड़ियों ने ‘पीएम केयर्स’ कोष के लिए जुटाए 2.39 लाख रुपये

देश के 17 ग्रैंडमास्टर और 180 से अधिक शतरंज खिलाड़ियों ने आनलाइन ब्लिट्ज प्रतियोगिता में भाग लेकर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के लिए ‘पीएम केयर्स’ कोष के लिए 2.39 लाख रुपये जमा किया।

<p>शतरंज खिलाड़ियों ने...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES शतरंज खिलाड़ियों ने ‘पीएम केयर्स’ कोष के लिए जुटाए 2.39 लाख रुपये

चेन्नई। देश के 17 ग्रैंडमास्टर और 180 से अधिक शतरंज खिलाड़ियों ने आनलाइन ब्लिट्ज प्रतियोगिता में भाग लेकर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के लिए ‘पीएम केयर्स’ कोष के लिए 2.39 लाख रुपये जमा किया।

यहां जारी विज्ञप्ति के मुताबिक ‘चेसबेस इंडिया’ नामक शतरंज पोर्टल द्वारा गुरुवार को आयोजित ‘लेट्स फाइट कोरोना टू्गेदर (आओ मिलकर कोरोना से लड़े) मुकाबले में भारत के नंबर दो खिलाड़ी विदित गुजराती, राष्ट्रीय चैम्पियन अरविंद चिदंबरम और निहाल सरीन ने भी भाग लिया।

गुजराती, सरीन और चिदंबरम नौ दौर के बाद एक समान आठ अंक के साथ शीर्ष पर रहे लेकिन टाईब्रेक में सरीन विजेता बने। इस मुकाबले का मुख्य मकसद कोरोना वायरस से लड़ने के लिए ‘पीएम केयर्स’ के लिए कोष इकट्ठा करना था जिससे कुल 2,39,742 रुपये जमा किये गये।

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश में 21 दिन का राष्ट्रव्यापी बंद है। भारत में इस महामारी के चपेट में आने से 190 से अधिक लोगों की मौत हो गयी है जबकि दुनियाभर में 90,000 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके है।

गुजरती ने अपने खेल का दो घंटे तक लाइव स्ट्रीमिंग कर 37,028 रुपये जुटाये। गुजराती, सरीन और चिदंबरम के अलावा युवा ग्रैंडमास्टर डी गुकेश और अनुभवी दिव्येंदु बरुआ ने भी इसमें भाग लिया।

ग्रैंडमास्टर अर्जुन इरिगासी ने 25,000 जबकि ग्रैंडमास्टर शशिकरण, नीलोत्पल दास और बरुआ ने 20-20 हजार रुपये दान दिये। इसमें भाग लेने वाले प्रतियोगियों को कम से कम 100 रुपये का दान करना था। भाषा आनन्द मोना मोना 1004 1843 चेन्नई नननन