A
Hindi News खेल अन्य खेल डिफेंडिंग चैम्पियन चिली को हारकर कोपा अमेरिका के फाइनल में पहुंचा पेरू, खिताबी मुकाबले में ब्राजील से भिड़ंत

डिफेंडिंग चैम्पियन चिली को हारकर कोपा अमेरिका के फाइनल में पहुंचा पेरू, खिताबी मुकाबले में ब्राजील से भिड़ंत

पेरू ने कोपा अमेरिका कप के सेमीफाइनल में उलटफेर करते हुए लगातार दो बार की गत चैम्पियन चिली को 3-0 से शिकस्त देकर 44 साल बाद फाइनल में जगह पक्की की।

copa america 2019- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES डिफेंडिंग चैम्पियन चिली को हारकर कोपा अमेरिका के फाइनल में पहुंचा पेरू, खिताबी मुकाबले में ब्राजील से भिड़ंत

पोर्टो अलेग्रे (ब्राजील)। पेरू की फुटबाल टीम ने कोपा अमेरिका कप के सेमीफाइनल में उलटफेर करते हुए लगातार दो बार की गत चैम्पियन चिली को 3-0 से शिकस्त देकर 44 साल बाद फाइनल में जगह पक्की की।

बुधवार रात को खेले गये मुकाबले में एडिसन फ्लोरेस, योशिमार योतुन और पाओलो गुइरेररो के गोल के दम पर पेरू ने चिली को खिताबी हैट्रिक को पूरा करने के सपने को तोड़ दिया। फाइनल में उसका सामना अब ब्राजील से होगा जिसने मंगलवार को पहले सेमीफाइनल में अर्जेंटीना को हराया था। ब्राजील ने ग्रुप चरण में पेरू को 5-0 से हराया था।

चिली 2015 और 2016 में लगातार दो फाइनल में अर्जेंटीना को हरा इस टूर्नामेंट का चैम्पियन बना था। पिछले दो बार टूर्नामेंटों में फाइनल में पहुंचने वाली टीमें शनिवार को तीसरे स्थान के मैच के लिए भिड़ेंगी।

ग्रुप चरण में ब्राजील से 5-0 से हारने के बाद किसी को पेरू से ऐसे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी। पेरू के गोलकीपर पेड्रो गलेसी ने इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया, उन्होंने एक पेनल्टी रोकने के साथ कई शानदार बचाव किये।

गलेसी ने क्वार्टर फाइनल में भी उरुग्वे के खिलाफ पेनल्टी शूटआउट में दिग्गज खिलाड़ी लुइस सुआरेज की स्पॉट किक को रोककर टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी।