A
Hindi News खेल अन्य खेल चीन ओपन 2019 : सात्विक-अश्विनी की जोड़ी ने इंडोनेशिया को हराकर किया बड़ा उलटफेर

चीन ओपन 2019 : सात्विक-अश्विनी की जोड़ी ने इंडोनेशिया को हराकर किया बड़ा उलटफेर

जोर्डन और मेलाती की जोड़ी 2018 इंडिया ओपन सहित पांच फाइनल में जगह बना चुकी है लेकिन भारतीय जोड़ी ने उन्हें लगातार दबाव में रखते हुए जीत दर्ज की। 

Satviksairaj Rankireddy and Ashwini Ponappa- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Satviksairaj Rankireddy and Ashwini Ponappa

चांग्झू (चीन)। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की भारत की मिश्रित युगल जोड़ी ने मंगलवार को चीन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर में दुनिया के सांतवे नंबर की इण्डोनेशियाई जोड़ी प्रवीण जोर्डन और मेलाती देइवा को हराकर उलटफेर किया। 

सात्विक और अश्विनी की दुनिया की 26वें नंबर की जोड़ी ने एक गेम गंवाने के बावजूद 50 मिनट में प्रवीण और मेलाती की जोड़ी को 22-20 17-21 21-17 से हराकर 10 लाख डालर इनामी विश्व टूर सुपर 1000 टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाई। 

जोर्डन और मेलाती की जोड़ी 2018 इंडिया ओपन सहित पांच फाइनल में जगह बना चुकी है लेकिन भारतीय जोड़ी ने उन्हें लगातार दबाव में रखते हुए जीत दर्ज की। 

सात्विक और अश्विनी का सामना अगले दौर में युकी केनेको और मिसाकी मात्सुतोमो की जापान की जोड़ी और सैम मैगी तथा क्लो मैगी की आयरलैंड की भाई-बहन की जोड़ी के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। 

भारतीय जोड़ी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और वह 4-7 से पिछड़ गई। लगातार पांच अंक की बदौलत सात्विक और अश्विनी हालांकि ब्रेक तक 11-10 की बढ़त बनाने में सफल रहे। ब्रेक के बाद जोर्डन और मेलाती की जोड़ी ने 18-12 की बड़ी बढ़त हासिल कर ली लेकिन भारतीय जोड़ी ने जोरदार वापसी करते हुए स्कोर 20-20 किया और फिर गेम जीत लिया। 

दूसरे गेम में भी इंडोनेशिया की जोड़ी ने अच्छी शुरुआत करते हुए 4-4 के स्कोर के बाद ब्रेक तक 11-8 की बढ़त बनाई। जोर्डन और मेलाती ने इसके बाद इस बढ़त को बरकरार रखते हुए दूसरा गेम जीतकर मुकाबला 1-1 से बराबर कर दिया। 

तीसरे और निर्णायक गेम में सात्विक और अश्विनी ने अच्छी शुरुआत करते हुए 4-2 की बढ़त बनाई और फिर ब्रेक तक 11-6 से आगे हो गए। जोर्डन और मेलाती ने वापसी की कोशिश की लेकिन भारतीय जोड़ी ने बढ़त बरकरार रखते हुए गेम और मैच अपने नाम किया।