A
Hindi News खेल अन्य खेल साइकिल से 20 हजार किमी. का सफर तय कर चंडीगढ़ पहुंचे साईक्लिस्ट रॉन रूटलैंड और जेम्स ओवंस

साइकिल से 20 हजार किमी. का सफर तय कर चंडीगढ़ पहुंचे साईक्लिस्ट रॉन रूटलैंड और जेम्स ओवंस

साइकल चालक रॉन रूटलैंड और जेम्स ओवंस अपने 'रेस टू रग्बी वर्ल्ड कप -2019' के तहत जारी अपने लंबे सफर में चंडीगढ़ पहुंच गए हैं।

<p>रॉन रूटलैंड और जेम्स...- India TV Hindi Image Source : TWITTER/RUGBY INDIA रॉन रूटलैंड और जेम्स ओवंस

चंडीगढ़| साइकल चालक रॉन रूटलैंड और जेम्स ओवंस अपने 'रेस टू रग्बी वर्ल्ड कप -2019' के तहत जारी अपने लंबे सफर में चंडीगढ़ पहुंच गए हैं। दोनों चालकों ने दो फरवरी को लंदन स्थित ट्विकहम स्टेडियम से अपना सफर शुरू किया, जो 19 सितंबर को टोक्यो में रग्बी वर्ल्ड कप के पहले मैच से पहले समाप्त होगा। 

इस अभियान का मकसद 'चाइल्डफंड पास इट बैक' कार्यक्रम के तहत एशिया में मौजूद निचले तबके के बच्चों और युवाओं को खेल से जुड़ने का अवसर देना और जीवन से जुड़े महत्वपूर्ण स्किल सिखाना है। दोनों चालकों को डीएचएल प्रायोजित कर रहा है।

डीएचएल के सेल्स एंड मार्केटिंग, वाइसप्रेसिडेंट संदीप जुनेजा ने कहा, "हम दोनों चालकों- रॉन रूटलैंड और जेम्स ओवंस का भारत में स्वागत करते हैं। 231 दिनों में 20,000 किलोमीटर का सफर तय करना इनके जुनून और जज्बे को दशार्ता है, डीएचएल भी इन्हीं चीजों को मानता है। रग्बी वर्ल्ड कप का आधिकारिक लॉजिस्टिक्स पार्टनर होने के कारण हम रॉन और जेम्स के साथ 27 देशों की यात्रा के दौरान जुड़े हुए हैं।"

गौरतलब है कि रग्बी वर्ल्ड कप 2019 जापान में 20 सितंबर से 2 नवंबर के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट का पहला मैच जापान और रूस के बीच होगा। जापान में पहली बार रग्बी वर्ल्ड कप का आयोजन हो रहा है। सबसे ज्यादा रग्बी वर्ल्ड कप जीते का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नाम दर्ज है। न्यूजीलैंड ने 1987, 2011 और 2015 में वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। साउथ अफ्रीका भी 2 बार इस खिताब को जीत चुकी है।