A
Hindi News खेल अन्य खेल जोकोविच ने नडाल को हराकर सर्बिया को एटीपी कप का विजेता बनाया

जोकोविच ने नडाल को हराकर सर्बिया को एटीपी कप का विजेता बनाया

नोवाक जोकोविच ने लंबे समय के प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल को रविवार को यहां एटीपी कप फाइनल में हराकर सर्बिया को चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाई। 

novak djokovic, rafael nadal, atp cup, atp cup final, djokovic vs nadal- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Djokovic defeats Nadal to make Serbia winner of ATP Cup

सिडनी। नोवाक जोकोविच ने लंबे समय के प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल को रविवार को यहां एटीपी कप फाइनल में हराकर सर्बिया को चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने इसके साथ ही आस्ट्रेलियाई ओपन में अपने खिताब को बचाने के अभियान की शानदार तैयारी की। विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज सर्बिया के खिलाड़ी ने पहली बार खेले जा रहे इस टूर्नामेंट के फाइनल में रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज स्पेन की खिलाड़ी को 6-2, 7-6 से शिकस्त देकर टीम की वापसी करायी। 

इससे पहले शुरूआती मुकाबले में विश्व रैंकिंग में 10वें स्थान पर काबिज स्पेन के रोबर्टो बौतिस्टा अगुत ने सर्बिया के डुसान लाजोविच को 7-5, 6-1 से हराया था।

नडाल थकावट का हवाला देकर युगल मुकाबले के लिए कोर्ट में नहीं उतरे। उनकी गैरमौजूदगी में जोकोविच और विक्टर ट्रोइस्कि की जोड़ी को फेलिसियानो लोपेज और पाब्लो कार्रेनो बुस्टा की स्पेन की जोड़ी को हराने में कोई परेशानी नहीं हुई। सर्बिया की जोड़ी ने इस मुकाबले को 6-3, 6-4 से अपने नाम किया।