A
Hindi News खेल अन्य खेल फ्रेंच ओपन के तीसरे दौरे में पहुंचकर नोवाक जोकोविच ने की फेडरर की बराबरी

फ्रेंच ओपन के तीसरे दौरे में पहुंचकर नोवाक जोकोविच ने की फेडरर की बराबरी

विश्व के नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच गैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में पहुंच गए हैं। 

<p>फ्रेंच ओपन के तीसरे...- India TV Hindi Image Source : AP फ्रेंच ओपन के तीसरे दौरे में पहुंचकर नोवाक जोकोविच ने की फेडरर की बराबरी 

पेरिस| विश्व के नंबर-1 पुरुष टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच गैंड स्लैम टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में पहुंच गए हैं। सर्बिया के इस खिलाड़ी ने लिथुआनिया के रिकाडरेस बेरांकिस को सीधे सेटों में हरा दिया। जोकोविच ने गुरुवार को बेरांकिस को 6-1, 6-2, 6-2 से मात दी। यह मैच एक घंटे 23 मिनट तक चला।

यह जोकोविच की रोला गैरों में 70वीं जीत है। उन्होंने लाल बजरी के इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा जीतों के मामले में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर की बराबरी कर ली है। इन दोनों से आगे क्ले कोर्ट के बादशाह राफेल नडाल (95) हैं।

टूर्नामेंट की आधिकारिक वेबसाइट पर जोकोविच के हवाले से लिखा है, "जाहिर सी बात है कि एक ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में इतने मैच जीतना शानदार उपल्बिध है और इस पर मुझे गर्व है, यह मुझे खुशी देती है।"

उन्होंने कहा, "मेरी कोशिश ग्रैंड स्लैम में सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेलने की होती है। मुझे लगता है कि फेडरर और नडाल बीते 10-15 साल में सबसे बड़े खिलाड़ी हैं।" अगले दौर में उनका सामना कोलंबिया के डेनियल इलाही गलन से होगा और इस मैच को जीत वह फेडरर को पीछे छोड़ना चाहेंगे।

अपने अगले विपक्षी के बारे में कहा, "ईमानदारी से कहूं तो, मुझे उनके बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं है। मैंने उन्हें कभी खेलते हुए नहीं देखा। इसलिए मुझे उनके मैचों की ओर देखना होगा। मुझे अपने आप को अपनी टीम के साथ तैयार करना होगा।"