A
Hindi News खेल अन्य खेल रूसी प्रीमियर लीग के दौरान दर्शकों को मिलेगी स्टेडियम में जाकर मैच देखने की अनुमति

रूसी प्रीमियर लीग के दौरान दर्शकों को मिलेगी स्टेडियम में जाकर मैच देखने की अनुमति

देश की फुटबॉल संघ ने कहा कि उसने देश के स्वास्थ्य विभाग से एक समझौते पर सहमति व्यक्त की है। उसने कहा कि शुरू में इतने दर्शकों को ही अंदर आने की अनुमति दी जाएगी जिससे स्टेडियम की दस प्रतिशत सीटें भर सकें। 

Russian Premier League, spectators,stadium, football, covid-19, coronavirus - India TV Hindi Image Source : GETTY Football

रूसी अधिकारियों ने कहा कह अगले महीने जब देश की प्रीमियर लीग के निलंबित सत्र की बहाली होगी तो कम संख्या में दर्शकों को भी स्टेडियम में आने की अनुमति दी जाएगी। रूसी फुटबॉल संघ ने इस महीने के शुरू में कहा था कि देश की प्रीमियर लीग का सत्र 21 जून से खाली स्टेडियमों में फिर से शुरू किया जा सकता है। 

लेकिन गुरुवार को संघ ने कहा कि उसने देश के स्वास्थ्य विभाग से एक समझौते पर सहमति व्यक्त की है। उसने कहा कि शुरू में इतने दर्शकों को ही अंदर आने की अनुमति दी जाएगी जिससे स्टेडियम की दस प्रतिशत सीटें भर सकें। 

संघ ने कहा, ‘‘अगर सुरक्षा के सभी उपाय अपनाये जाते हैं तो यह प्रशंसकों की सुरक्षित संख्या होगी। ’’ 

आपको बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने और उसके जोखिम को कम करने के लिए बहुत सारे फुटबॉल लीग बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में मैच कराने के विकल्प को अपना रहे हैं।

इसमें मुख्य तौर पर जर्मनी में खेली जा रही बुंदेशलिगा लीग प्रमुख है। बुंदेशालिगा की शुरुआत लगभग दो सप्ताह पहले हुई थी। इस लीग के सभी मैच बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेले जा रहे हैं।

वहीं स्पेन की फुटबॉल लीग ला लिगा में भी दर्शकों को स्टेडियम में मैच देखने की अनुमति नहीं होगी जबकि इंग्लिश प्रीमियर लीग के आयोजको ने भी वायरस के संक्रमण के जोखिम को ध्यान में रखते हुए ऐसा ही फैसला लिया है।