A
Hindi News खेल अन्य खेल विंबलडन: फेडरर की नजरें आठवें खिताब पर

विंबलडन: फेडरर की नजरें आठवें खिताब पर

लंदन: विश्व के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर की नजरें इस बार आठवें विंबलडन खिताब पर होंगी। समाचार एजेंसी के मुताबिक, फेडरर बुखार, घुटने में चोट, पीठ में चोट और सर्जरी के बाद विंबलडन में उतर रहे हैं।

roger federer- India TV Hindi roger federer

लंदन: विश्व के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर की नजरें इस बार आठवें विंबलडन खिताब पर होंगी। समाचार एजेंसी के मुताबिक, फेडरर बुखार, घुटने में चोट, पीठ में चोट और सर्जरी के बाद विंबलडन में उतर रहे हैं। चोट के कारण ही वह फ्रेंच ओपन में नहीं खेल पाए थे।

विंबलडन की शुरुआत सोमवार से हो रही है।

चैम्पियनशिप से पहले संवाददाता सम्मेलन में फेडरर ने कहा, "मुझे लगता था कि मैं इस प्रक्रिया में दुर्भाग्यशाली रहा हूं। मैड्रिड ओपन से पहले मुझे दोबारा पीठ में चोट लग गई थी। मियामी ओपन में मुझे बुखार आ गया था। मुझे लगता है कि मैं काफी बुरे दौर से गुजरा हूं। मुझे लगा कि मुझे पेरिस में नहीं खेलना चाहिए।"

फेडरर ने कहा, "मैं यह नहीं कहूंगा कि मुझे शून्य से शुरुआत करनी पड़ेगी, लेकिन मुझे वहीं से दोबारा शुरुआत करनी पड़ेगी और विंबलडन के लिए अपने आप को तैयार करना पड़ेगा।"

सात बार विंबलडन का खिताब अपने नाम कर चुके फेडरर को पिछले दो फाइनल मुकाबलों में सर्बिया के नोवाक जोकोविच से मात खानी पड़ी थी।

फेडरर ने कहा, "मैं इस समय खिताब के बारे में नहीं सोच रहा हूं। यह काफी जल्दी है। अगर नोवाक जोकोविच और एंडी मरे ड्रॉ में होते हैं तो मेरे विचार में वह दोनों प्रबल दावेदार हैं। उनके पिछले छह महीने काफी शानदार रहे हैं। मेरे लिए उन्हें हराना मुश्किल होगा।"