A
Hindi News खेल अन्य खेल फीफा अध्यक्ष ने नस्लीय भेदभाव के खिलाफ कड़े कदम उठाने का वादा किया

फीफा अध्यक्ष ने नस्लीय भेदभाव के खिलाफ कड़े कदम उठाने का वादा किया

फीफा के अध्यक्ष गियानी इन्फेटिनो ने कहा कि फुटबाल में नस्लीय भेदभाव की कोई जगह नहीं है और उनका संगठन इसे खत्म करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। 

<p>फीफा अध्यक्ष ने...- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES फीफा अध्यक्ष ने नस्लीय भेदभाव के खिलाफ कड़े कदम उठाने का वादा किया

ढाका| फीफा के अध्यक्ष गियानी इन्फेटिनो ने कहा कि फुटबाल में नस्लीय भेदभाव की कोई जगह नहीं है और उनका संगठन इसे खत्म करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। समाचार एजेंसी एफे ने इन्फेटिनो के हवाले से बताया, "हमें मजबूत संदेश भेजने की जरूरत है कि अगर कोई फुटबाल खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी करता है तो हमें खेल को रोकना होगा। हम नस्लीय टिप्पणी करने वालों को जीतने नहीं दे सकते।"

इन्फेटिनो ने कहा, "समाज और फुटबाल में नस्लभेद की कोई जगह नहीं है।" फीफा अध्यक्ष बांग्लादेश के दौरे पर आए थे और यहां पर उनसे इंग्लैंड और बुल्गारिया के बीच हाल ही में हुए मुकाबले पर सवाल पूछा गया।

मैच के दौरान बुल्गारिया के दर्शकों ने इंग्लैंड के खिलाड़ियों के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी की और पुलिस ने चार फुटबाल प्रशंसकों को गिरफ्तार भी किया। इन्फेटिनो ने कहा, "हम नस्लभेद पर बात करने की जरूरत है। हमने सभी को इसके बारे में लोगों को बताने की जरूरत है।"