A
Hindi News खेल अन्य खेल फीफा अंडर-17 विश्व कप : घाना, पराग्वे की जीत, न्यूजीलैंड ने खेला ड्रॉ

फीफा अंडर-17 विश्व कप : घाना, पराग्वे की जीत, न्यूजीलैंड ने खेला ड्रॉ

भारत की मेजबानी में खेले जा रहा फीफा अंडर-17 विश्व कप के पहले दिन शुक्रवार को घाना और पराग्वे ने पहले मैच में जीत हासिल की जबकि न्यूजीलैंड और तुर्की के बीच खेला गया मैच ड्रॉ रहा।

FIFA New- India TV Hindi Image Source : PTI FIFA New

नई दिल्ली: भारत की मेजबानी में खेले जा रहा फीफा अंडर-17 विश्व कप के पहले दिन शुक्रवार को घाना और पराग्वे ने पहले मैच में जीत हासिल की जबकि न्यूजीलैंड और तुर्की के बीच खेला गया मैच ड्रॉ रहा। पहले दिन ग्रुप-ए और ग्रुप-बी में दो-दो मैच खेले गए। ग्रुप ए के मैच राष्ट्रीय राजधानी के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए जबकि ग्रुप-बी के मैच नवी मुंबई के डी.वाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए।

ग्रुप-ए के पहले मैच में घाना ने कोलंबिया को 1-0 से मात दी। घाना के लिए एक मात्र गोल सादिक इब्राहिम ने 39वें मिनट में किया। घाना की टीम पूरे मैच में कोलंबिया पर हावी रही। उसके खिलाड़ियों ने अपनी तेजी से कोलंबिया के डिफेंस को लगातार परेशान किया। कोलंबिया ने भी गोल करने की कोशिश की लेकिन वह चूक गई। 

ग्रुप-बी का पहला मैच न्यूजीलैंड और तुर्की के बीच खेल गया जो 1-1 से ड्रॉ रहा। तुर्की ने पहले हाफ में अहमद कुटुचु के गोल के दम पर 18वें मिनट में 1-0 से बढ़त ले ली थी, लेकिन दूसरे हाफ में मैक्स माटा ने 58वें मिनट में गोल कर किवी टीम की बराबरी करा दी। इसके बाद कोई गोल नहीं हो सका और मैच ड्रॉ रहा। 

ग्रुप-बी के दूसरे मैच में पराग्वे ने माली को 3-2 से हराते हुए विजयी आगाज किया है। पराग्वे के लिए एंटोनियो गालेआनो ने 12वें मिनट, लियोनाडरे सांचेज ने 17वें मिनट में एलान रोड्रीगेज ने 55वें मिनट में गोल किए। माली के लिए हादजी ड्रामे ने 20वें मिनट में और लासाने न्डीआये ने 34वें मिनट में गोल किए। ग्रुप-ए के दूसरे मैच में अमेरिका ने भारत को 3-0 से मात दी। 

ग्रुप-ए में पहले स्थान पर अमेरिका ने कब्जा जमा लिया है जबकि घाना दूसरे स्थान पर है। अमेरिका और घाना दोनों के तीन-तीन अंक हैं लेकिन गोल अंतर के कारण अमेरिका पहले स्थान पर है। कोलंबिया तीसरे और भारत चौथे स्थान पर है। 

ग्रुप-बी में पराग्वे तीन अंकों के साथ पहले स्थान पर है जबकि तुर्की को दूसरा स्थान मिला है। किवी टीम तीसरे स्थान पर है। माली ग्रुप में सबसे नीचे चौथे स्थान पर है।