A
Hindi News खेल अन्य खेल फीफा विश्व कप 2018 में करारी हार के बाद आंसुओं के सैलाब में डूबा अर्जेंटीना

फीफा विश्व कप 2018 में करारी हार के बाद आंसुओं के सैलाब में डूबा अर्जेंटीना

फीफा विश्व कप 2018 में अर्जेंटीना को क्रोएशिया के हाथों उलटफेर का शिकार होना पड़ा।

<p>हार के बाद...- India TV Hindi हार के बाद अंर्जेंटीना के फैंस काफी मायूस दिखे

अपनी टीम को जीतते देखने की आस में जश्न की तैयारियां करके मैच देखने बैठे अर्जेंटीना के प्रशंसकों की उम्मीदों पर क्रोएशिया ने पानी फेर दिया। क्रोएशिया से मिली करारी हार के बाद अर्जेंटीना में जश्न की तैयारी कर रहे फैंस की आंखों में आंसू भर आए और पूरे अर्जेंटीना में सन्नाटा छा गया। अर्जेंटीना के फैंस बेहद भावुक नजर आए और वो अपने आंसू छिपा नहीं सके। बाईस साल के जोकिन ने कहा, ‘हम बहुत बुरी तरह से हारे। इस बार की हार शर्मनाक है। शर्म की बात ये है कि हम नाइजीरिया पर निर्भर हो गए हैं।’ 

लायनल मेसी से नाराज फैन मिगुल एंजेल ने कहा, ‘मेसी बार्सीलोना के लिए जीतते रहते हैं लेकिन हमें हार और गम के अलावा उन्होंने कुछ नहीं दिया।’ अर्जेंटीना के झंडे का रंग चेहरे पर पुतवाकर मैच देखने बैठे युवा, बच्चे और बूढ़े हाथ से मुंह और आंसू छिपाते दिखे। कुछ फूट-फूटकर रो भी दिए और एक दूसरे को गले लगाकर सांत्वना देने लगे। आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे अर्जेंटीना के लिए ये विश्व कप मुस्कुराने की कुछ वजह ढूंढने का बहाना था लेकिन यहां से भी उन्हें निराशा हाथ लगी। 

अलफ्रेडो डोमिंगुएज ने कहा, ‘हम दुखी हैं क्योंकि ये गलत हुआ। हम थक गए हैं। हमने टीम पर भरोसा किया था।’ पहले मैच में आइसलैंड से ड्रॉ खेलने के बाद अर्जेंटीना को दूसरे मैच में क्रोएशिया को हराना बेहद जरूर था लेकिन टीम क्रोएशिया से 0-3 से हार गई और अब उनका फीफा विश्व कप 2018 में सफर लगभग खत्म हो चुका है।