A
Hindi News खेल अन्य खेल ब्रिटेन के पूर्व एथलेटिक्स निदेशक नील ब्लैक का हुआ निधन

ब्रिटेन के पूर्व एथलेटिक्स निदेशक नील ब्लैक का हुआ निधन

ब्रिटेन को ओलंपिक चैम्पियन मोहम्मद फराहा जैसे एथलीट देने वाले 60 साल के ब्रिटिश एथलेटिक्स के पूर्व कार्यक्रम निदेशक नील ब्लैक का निधन हो गया।

Neil Black- India TV Hindi Image Source : TWITTER Neil Black

लंदन| ब्रिटेन को ओलंपिक चैम्पियन मोहम्मद फराहा जैसे एथलीट देने वाले 60 साल के ब्रिटिश एथलेटिक्स के पूर्व कार्यक्रम निदेशक नील ब्लैक का निधन हो गया। उन्होंने ही प्रतिबंधित कोच अल्बर्टो सलाजार के साथ मो फराह की भागीदारी का बचाव किया था। हलांकि सलाज़ार पर डोपिंग के लिए चार साल का प्रतिबन्ध लगने के बाद ब्लैक ने भी अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया था।

गौरतलब है कि सलाजार ने ब्रिटेन के लंबी दूरी के धावक फराह के साथ काम किया था। फराह ने लंदन और रियो ओलंपिक में दो-दो स्वर्ण पदक जीते थे। ब्रिटिश एथलेटिक्स के बयान के अनुसार, ‘‘ब्रिटिश एथलेटिक्स यह पुष्टि करते हुए दुखी है कि हमारे पूर्व साथी और मित्र नील ब्लैक अब इस दुनिया में नहीं रहे। उनका सप्ताहांत में निधन हो गया था। ’’

ये भी पढ़ें : दूसरे विश युद्ध में शामिल रहे इस ब्रिटिश सैनिक ने कोरोना में दिया योगदान तो एथलीट फ़राह ने कही ये बात

बता दें कि अमेरिकी डोपिंग रोधी एजेंसी ने 2015 में सलाजार की जांच शुरू की थी जिसके बाद ब्रिटिश एथलेटिक्स ने फराह के साथ उसके संबंधों की समीक्षा की थी और वह इस नतीजे पर पहुंचा था कि चिंता की कोई बात नहीं है।